देश

इस रेलवे स्टेशन पर मची भगदड़ में यात्री हुए घायल, कई की हालत गंभीर!!

Maharastra News महाराष्ट्र:महानगरों में से एक मुम्बई के बांद्रा रेलवे स्टेशन पर टर्मिनस नौ के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर भगदड़ की खबर है। स्टेशन पर भारी भीड़ की वजह से भगदड़ हुई। इस भगदड़ में कई लोग घायल हुए हैं। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना देर रात की है।

Read Moreमजदूरों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी, हादसे मे इतने कि मौत..1दर्जन से अधिक हुए घायल

भगदड़ की वजह है :-

इस त्यौहारी सीजन पर त्योहारों पर घर जाने के लिए रेलवे स्टेशन पर भारी भीड़ थी। जैसे ही रात करीब दो बजे बांद्रा रेलवे स्टेशन पर बांद्रा-गोरखपुर एक्सप्रेस ट्रेन आई तो उसमें चढ़ने के लिए धक्का-मुक्की शुरू हो गई। इस पर वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने हालात को नियंत्रित करने की कोशिश की, लेकिन भीड़ इतनी ज्यादा थी कि हालात बेकाबू हो गए और वहां भगदड़ मच गई। इस भगदड़ में कुचले जाने से नौ लोग घायल हुए हैं। जिनमें से कुछ की हालत गंभीर है। घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

hrms railway

घायलों में दो की हालत गंभीर

ट्रेन में चढ़ने की कोशिश में कुछ लोग दो कोचों के बीच में आ गए और प्लेटफॉर्म पर गिर गए। जिसमें प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि लोग कोचों से टकराने या दो कोचों के बीच की जगह में गिरने से घायल हुए हैं। रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के कर्मियों और स्थानीय लोगों ने घायलों को तुरंत भाभा अस्पताल पहुंचाया।

Read more:मजदूरों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी, हादसे मे इतने कि मौत..1दर्जन से अधिक हुए घायल

एक नगर निगम अधिकारी ने बताया कि घायलों की पहचान

शब्बीर अब्दुल रहमान (40), परमेश्वर सुखदार गुप्ता (28), रवींद्र हरिहर चुमा (30), रामसेवक रवींद्र प्रसाद प्रजापति (29), संजय तिलकराम कांगय (27), दिव्यांशु योगेंद्र यादव (18), मोहम्मद शरीफ शेख (25), इंद्रजीत साहनी (19) और नूर मोहम्मद शेख (18) के रूप में हुई है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि साहनी और नूर मोहम्मद शेख की हालत गंभीर है और उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। घटना के बाद अंत्योदय एक्सप्रेस बांद्रा टर्मिनस से लगभग निर्धारित समय पर ही रवाना हुई

शिवसेना यूबीटी नेता संजय राउत ने रेल मंत्री पर उठाए सवाल…!!

इन्होंने कहा कि बांद्रा रेलवे स्टेशन पर मची भगदड़ और उसमें लोगों के घायल होने पर केंद्र सरकार और रेल मंत्री पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि ‘जब से प्रधानमंत्री मोदी की सरकार का तीसरा कार्यकाल शुरू हुआ है और फिर से रेल मंत्री को जिम्मेदारी दी गई है, इस देश में 25 से ज्यादा बड़े रेल हादसे हो चुके हैं। जिनमें 100 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है और घायल हुए हैं।

Read more:मजदूरों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी, हादसे मे इतने कि मौत..1दर्जन से अधिक हुए घायल

संजय राउत ने कहा कि ‘आप बुलेट ट्रेन, मेट्रो और हाई स्पीड ट्रेनें चलाने की बात करते हैं। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी हवा में बसें चलाने की बात करते हैं, लेकिन जमीनी हकीकत क्या है? जिस तरह से बांद्रा रेलवे स्टेशन पर हुए हादसे में लोग घायल हुए हैं, उसके लिए रेल मंत्री जिम्मेदार हैं।’

 

Related Articles

Back to top button