देश

Lok Sabha Election 2024: मतदान के बीच भाजपा प्रत्याशी पर ईटों से हमला, सुरक्षाकर्मी घायल

Lok Sabha Election 2024कोलकाताः छह राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों के 58 लोकसभा सीटों पर सुबह सात बजे वोटिंग चल रही है। इसमें पश्चिम बंगाल की 8 सीटें भी शामिल है। शाम पांच बजे तक यहां 77।99% प्रतिशत वोटिंग हुई है। इसी बीच अब पश्चिम बंगाल से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां झारग्राम से भाजपा उम्मीदवार प्रणंत टुडू पर हमला हुआ। पत्थर लगने से उनका सुरक्षाकर्मी घायल हो गया। मतदाताओं को धमकाए जाने की शिकायत मिलने के बाद टुडू गरबेटा में एक बूथ का दौरा कर रहे थे। प्रणंत टुडू की कार में भी तोड़फोड़ की गई है। भाजपा ने TMC पर हमले का आरोप लगाया है।

यह घटना तब हुई जब टुडू कुछ मतदान केंद्रों के अंदर भाजपा एजेंटों को प्रवेश की अनुमति नहीं दिए जाने की शिकायतों के मद्देनजर गड़वेता जा रहे थे। उन्होंने दावा किया कि अचानक कुछ लोगों ने सड़क पर जाम लगा दी। उसके बाद टीएमसी के गुंडों ने उनकी कार पर ईंटें फेंकना शुरू कर दिया। जब उनके सुरक्षाकर्मियों ने हस्तक्षेप करने की कोशिश की, तो वे घायल हो गए। उनके साथ आए सीआईएसएफ के दो जवानों को सिर में चोटें आईं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए एक बड़ी पुलिस टुकड़ी को इलाके में भेजा गया।

Lok Sabha Election 2024 बीजेपी उम्मीदवार के खिलाफ लगे ‘गो बैक’ के नारे
मालूम हो कि झारग्राम के गड़वेता विधानसभा का मोगलापाटा गांव है। प्राणनाथ जैसे ही टुडू इलाके में पहुंचे। करीब एक से डेढ़ सौ ग्रामीणों ने उन्हें घेरकर गो बैक के नारे लगाने शुरू कर दिये। फिर अचानक बड़े-बड़े ईंट-पत्थर बरसाने लगे। स्थिति इतनी जटिल हो गयी कि प्राणनाथ टुडू के साथ आये सुरक्षा गार्ड भी इसे संभाल नहीं पाये। उन्हें अपने सिर पर पैर रखकर वहां से भागने के लिए मजबूर होना पड़ा। केंद्रीय बल के जवान भी भागते नजर आये।

 

 

Related Articles

Back to top button