अन्य खबर

खुशखबरी! सोने के दाम में गिरावट के कारण सोना हुआ और भी सस्ता, जल्दी खरीदी करे वरना पछताते रह जाओगे

खुशखबरी! सोने के दाम में गिरावट के कारण सोना हुआ और भी सस्ता, जल्दी खरीदी करे वरना पछताते रह जाओगे. लोगो का सोना बहुत पसंद होता है और औरतों को तो सोना बहुत पसंद होता है.आयदिन सोने के दाम में बढ़ोतरी होती जा रही है.इसलिए सोना खरीदना काफी फायदेमंद माना जा रहा है. आपको बता दे अभी भी सोने की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजारों में 2300 डॉलर के ऊपर बनी हुई है.इसलिए अगर आप भी सोना खरीदना चाहते है तो आपके लिए ये बहुत बढ़िया मौका है क्योंकि अभी के समय पर सोना सस्ता मिल रहा है.

यह भी पढ़े :Accident News: अनियंत्रित होकर पलटी यात्रियों से भरी बस, 20 से ज्यादा लोग घायल

इस समय पर अमेरिकी सरकार के आंकड़ों के मुताबिक बीते कुछ महीनो में महंगाई की दर 0.40% से बढ़कर 3.5% रही, जो कि अमेरिका के अनुमान से अधिक है.इन्ही कारणों से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सोने के भाव में गिरावट आ रही है. जिससे की आपके लिए सोना खरीदने के लिये बहुत अच्छा मौका आया है. अगर आप अभी सोना खरीदते है तो ये आपके लिए फायदे का सौदा माना जायेगा. तो बने रहिए हमारे इस आर्टिकल के साथ और इसकी पूरी जानकारी प्राप्त करे–

खुशखबरी! सोने के दाम में गिरावट के कारण सोना हुआ और भी सस्ता, जल्दी खरीदी करे वरना पछताते रह जाओगे

सबसे पहली बात तो आपको ये बता दे की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सोने की कीमत 0.6% गिर चुकी है.अब इसकी कीमत 2338.19 डॉलर चल रही है.जो की काफ़ी कुछ कम कीमत हो गई है. अगर हम बात करें अमेरिका के गोल्ड फीचर्स की तो आपको बता दे यहां रेट 0.1% कम हो गई है.रेट कम होने से अब कीमत 2,360 डॉलर प्रति ऑन पहुंच गया है.आपको बता दे की बीते मंगलवार के कारोबारी स्टार की तो यहां सोने के भाव में जबरदस्त तेजी देखने को मिली.अभी के समय पर अंतरराष्ट्रीय बाजारों में सोने की कीमत 2,365. 09 डॉलर प्रति औंस चल रही है.

Read Also: महिंद्रा थार के पशीने छुड़ाने आ गई है Jeep की मिनी एसयूवी, दमदार ऑफ-रोड फीचर्स के साथ

इसके बाद अब बात आती है भारत में सोने के दाम की तो आपकी जानकारी के लिए बता दे की देश की राजधानी दिल्ली में तो आपको बता दे भारत में सोने की कीमत में ना कोई खास गिरावट देखने को मिली है और ना ही बढ़ोतरी हुई है.दिल्ली में 24 कैरेट सोने का रेट 72000 प्रति 10 ग्राम चल रहा है और वहीं अगर हम बात करें चांदी की कीमत की तो चांदी 84000 प्रति किलो चल रहा है.इसे समय पर ये अनुमान लगाया जा रहा है की सोने के दाम में जल्द ही बढ़ोतरी होने वाली है.अगर आप भी सोना खरीदने की सोच रहे है तो आपके लिए ये समय बहुत खास है वरना सोने का दाम और भी ज्यादा बढ़ जाएगा.जिसके बाद आपको बहुत पछतावा होगा. इसलिए इस समय का।फायदा उठाए और जरूरत के हिसाब से खरीदी करे.

 

Related Articles

Back to top button