देश

Jharkhand News: राजधानी के लिए उड़े CM हुए लापता…

Jharkhand News नई दिल्ली। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन लापता हो गए हैं. सीएम सोरेन कहां गायब हैं, कोई नहीं जानता और उनके सारे फोन भी बंद आ रहे हैं. बता दें कि, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की एक टीम कथित जमीन धोखाधड़ी मामले में एक धनशोधन जांच के संबंध में पूछताछ करने के लिए सोमवार को झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के दिल्ली स्थित आवास पहुंची और 13 घंटे से अधिक समय तक वहां डेरा डाले रही. इस दौरान उन्होंने परिसर की तलाशी ली. इसके बाद से अब तक सीएम का पता नहीं चल सका है. जांच एजेंसी उनसे अब तक संपर्क नहीं कर पाई है.

वहीं, CM सोरेन के परिवार के एक सदस्य ने इस पूरे घटनाक्रम को झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के नेता को बदनाम करने की ‘नियोजित’ साजिश करार दिया. पहचान नहीं बताने की शर्त पर उन्होंने कहा कि सोरेन ईडी से निरंतर संचार किया है और 31 जनवरी को दोपहर 1 बजे अपने आवास पर बयान दर्ज कराने की इच्छा जता चुके हैं, इसके बावजूद झूठा विमर्श तैयार किया जा रहा है.

Read more: Bilaspur News: नृत्य, संगीत “अमृत ध्वनि 2024” प्रतियोगिता में श्रेशा सुदन ने लाई प्रथम स्थान

संघीय जांच एजेंसी के अधिकारी दिल्ली पुलिस कर्मियों के साथ सुबह करीब 9 बजे दक्षिण दिल्ली में 5/1 शांति निकेतन भवन पहुंचे. इस दौरान कई मीडियाकर्मी बाहर खड़े रहे. ईडी के कई अधिकारियों को रात करीब 10:30 बजे परिसर से बाहर निकलते हुए देखा गया. बताया जा रहा है कि जांच एजेंसी ने सोरेन के आवास से हरियाणा के पंजीकरण नम्बर वाली एक बीएमडब्ल्यू कार जब्त की है और इसके अलावा आवास की तलाशी के दौरान मिले कुछ दस्तावेज जब्त किए हैं.

Jharkhand News हेमंत सोरेन 27 जनवरी को रांची से दिल्ली के लिए रवाना हुए थे. उनकी पार्टी ने सोमवार को कहा कि वह निजी काम से गए हैं और जल्द रांची लौट आएंगे. हालांकि बीजेपी की झारखंड इकाई ने सोमवार को दावा किया कि राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई के डर से पिछले 18 घंटे से “फरार” हैं. झारखंड बीजेपी ने राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से इस मामले पर संज्ञान लेने का आग्रह करते हुए कहा कि झारखंड की विश्वसनीयता और प्रतिष्ठा दांव पर है.

 

Related Articles

Back to top button
x