देश

JEE Candidate Suicide : हॉस्टल में इस हालत में मिली JEE छात्र की लाश,ये थी वजह

JEE Candidate Suicide सूरजपुर/कोटा। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) द्वारा जेईई-मेन 2024 के पहले संस्करण की उत्तर कुंजी के प्रकाशन के कुछ घंटों बाद यहां 16 वर्षीय जेईई अभ्यर्थी ने छात्रावास के अपने कमरे में कथित तौर पर फांसी लगा ली। पुलिस के अनुसार, इस साल कोटा में कोचिंग छात्र द्वारा संदिग्ध आत्महत्या का यह तीसरा मामला है।

क्षेत्राधिकारी (सीओ) पुलिस उपाधीक्षक भवानी सिंह ने कहा कि शुभ चौधरी का शव मंगलवार सुबह जवाहर नगर इलाके में उसके छात्रवास के कमरे में छत के पंखे से लटका हुआ पाया गया। सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ के सूरजपुर निवासी शुभ चौधरी 12वीं कक्षा का छात्र था और जेईई-मेन 2024 परीक्षा में शामिल हुआ था। हालांकि पुलिस को अभी तक उसकी परीक्षा के नतीजों की जानकारी नहीं मिल पाई है। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने सोमवार को जेईई-मेन 2024 के पहले संस्करण की परीक्षा की उत्तर कुंजी प्रकाशित की थी और मंगलवार को इसके परिणाम घोषित किए।

पुलिस ने कहा कि शुभ चौधरी यहां एक कोचिंग संस्थान में जेईई की तैयारी कर रहा था और दो साल से जवाहर नगर इलाके में छात्रवास में रह रहा था। सीओ ने कहा कि जब छात्र ने मंगलवार सुबह अपने माता-पिता के बार-बार किए गए ‘कॉल’ का कोई जवाब नहीं दिया, तो उन्होंने ‘हॉस्टल वार्डन’ से पता लगाने का आग्रह किया। उन्होंने बताया कि वार्डन ने कमरे में पहुंचने पर चौधरी का शव पंखे से लटका हुआ पाया और पुलिस को सूचित किया।

read more : Cg Bilaspur News: हवाई यात्रियों के लिए GOOD NEWS! अब यहाँ जाने के लिए हवाई सेवा नहीं होगी बंद

सीओ ने बताया कि किशोर ने सोमवार रात किसी समय कथित तौर पर फांसी लगाई। उन्होंने कहा कि उसके कमरे से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। अधिकारी ने बताया छात्रावास के कमरे में पंखे में आत्महत्या रोधी उपकरण नहीं था। उन्होंने बताया कि शव को शवगृह में रख दिया गया है। छत्तीसगढ़ से छात्र माता-पिता के आने के बाद पोस्टमार्टम किया जाएगा।

JEE आंसर की जारी होने के अगले दिन भी हुआ था सुसाइड

JEE Candidate Suicide शनिवार को हैदराबाद में एक 17 वर्षीय स्टूडेंट ने एग्जाम प्रेशर के चलते सुसाइड कर लिया। स्टूडेंट अपने JEE एग्‍जाम रिजल्‍ट को लेकर स्ट्रेस में था। पुलिस के अनुसार जब उसने आंसर की से अपने आंसर्स मिलाए, तो उसको लगा कि शायद वो एग्जाम क्लियर नहीं कर पाएगा। इस डर के चलते उसने रिजल्‍ट जारी होने से पहले ही अपनी जान दे दी। हालांकि, स्टूडेंट के पास से कोई भी सुसाइड नोट नहीं मिला है।

Related Articles

Back to top button
x