बिजनेस

IRCTC: रथ यात्रा श्रद्धालुओ के लिए बड़ी खुशखबरी , रेल्वे ने किये अपने गाइडलाइन जारी…

IRCTC: बस्तर के श्रृद्धालुओं के लिए बड़ी खुशखबरी पुरी में होने वाले रथयात्रा को लेकर रेलवे ने बस्तर के लोगो को दी बड़ी सौगात दी, लेकिन बस्तरवासी इसका लाभ फिलहाल नहीं उठा रहे हैं। ईस्ट कोस्ट रेलवे ने तीर्थयात्रियों की सुविधा के लिए रथ यात्रा अवधि के दौरान पुरी तक तीन ट्रेन चलाने का फैसला लिया है।

**रेलवे का गाइडलाइन हुआ जारी **

* 14 से 16 जुलाई तक चलेगी स्पेशल ट्रैन

* विकलांगो को मिलेंगी खास सुविधा

* रथ यात्रा के दर्शन के लिए चलेगी सस्पेशल ट्रैन

Read more:गले की शोभा बढ़ाएगी लेटेस्ट डिजाइन की Silver Jewellery,देखे कलेक्शन

जानिये किन तिथियों के बीच चलेगी?

पूरी यात्रा के लिए पहली ट्रैन सुविधा 6 जुलाई को चली। इसके बाद अब 14 जुलाई और 16 जुलाई को पुरी के लिए रवाना होगी। वहीं 8, 16 और 18 जुलाई को वापसी करेगी। रेलवे के इस इस फैसले से बस्तर के लोगों में काफी उत्साह है। खास बात यह है कि इस ट्रेन के लिए रेलवे ने सिर्फ 135 रुपए किराया रखा है। इसके साथ ही ट्रेन में 1080 सीट है।

इन स्टेशनो पर रुकेगी ट्रैन??

कोटपार रोड, जयपुर, कोरापुट, दमनजोड़ी, लक्ष्मीपुर रोड, टिकिरी, रायगढ़ा, पार्वतीपुरम टाउन, पार्वतीपुरम, बोब्बिली, विजयनगरम, चीपुयुपल्ली, सिगदम, पोंडूरू, श्रीकाकुलम रोड, तिलारू, कोटाबोमाली, नौपाड़ा, पलासा, मंदासा, सोमपेटा, इच्छापुरम, ब्रह्मपुर, छत्रपुर, गंजाम, खलीकोट, बालूगांव, कालूपराघाट, निराकारपुर, कालीपदर रोड, आरगुल समेत जगदलपुर-पुरी स्टेशनों के बीच हरिपुरग्राम, साखीगोपाल।

Read more:गले की शोभा बढ़ाएगी लेटेस्ट डिजाइन की Silver Jewellery,देखे कलेक्शन

वरिष्ठ रेल मंडल वाणिज्य प्रबंधक के. संदीप और स्टेशन मास्टर श्याम सुंदर चंद्रा ने बताया कि जगदलपुर-पुरी ट्रेन स्पेशल (08349) 6 जुलाई, 14 जुलाई और 18 जुलाई को जगदलपुर से सुबह 10.45 बजे रवाना होगी और अगले दिन दोपहर 12.45 बजे पुरी पहुंचेगी।

**जगदलपुर-पुरी ट्रेेन का शेड्यूल जारी**

रेलवे ने भले ही स्पेशल जगदलपुर-पुरी ट्रेेन का शेड्यूल जारी कर दिया है। लेकिन अब तक इस स्पेशल ट्रेन में कितनी बोगिया होंगी, कौन कौन सी बोगियां लगेंगी और उनकी कीमत क्या होगी इसकी जानकारी जारी नहीं की है। रेलवे सूत्रों की अनुसार तो बुधवार तक इसकी सारी जानकारी आ जाएगी। बताया जा रहा है कि इस ट्रेन में स्लीपर और जनरल कोच हैं। चेयर कार का एक और सामान सह ब्रेक वैन व दिव्यांगजन के लिए भी अलग से कोच है। स्लीपर के लिए अलग से टिकट कटाने की जरूरत नहीं है।

Read more:शादी से पहले Ambani परिवार में हो रहा शांति पाठ तस्वीरों में दिखा खास अंदाज,देखे
 

IRCTC:  स्टेशन मास्टर का कहना है कि शायद यह सूचना अभी ज्यादा  लोगों तक जारी नहीं हुआ है । नहीं तो सैकड़ो की संख्या में भीड़ बढ़ा कर श्रृद्धालु यहां से दर्शन के लिए  जाते दिखाई देते । वापसी में पूरी-जगदलपुर ट्रेन (08350) 8 जुलाई, 16 जुलाई और 18 जुलाई को पुरी से रात 12.15 बजे निकल कर उसी दिन दोपहर 3.10 बजे जगदलपुर पहुंचेगी। 6 जुलाई को पहले फेरे के दौरान जगदलपुर स्टेशन से सिर्फ 4 यात्री ही चढ़े। 

 

Related Articles

Back to top button