खेल

IPL 2023: आज आईपीएल एलिमिनेटर में लखनऊ और मुंबई की होगी भिंड़त….

Indian Premier League 2023 Playoffs: लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 1 रन से मात देने के साथ प्लेऑफ में अपनी जगह को पक्का कर लिया. अब टॉप-4 में सिर्फ 1 टीम के लिए जगह बची है और उसके लिए मुंबई इंडियंस (MI) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच में जबरदस्त जंग देखने को मिल रही है. दोनों ही टीमों को अभी अपना आखिरी लीग मुकाबला खेलने शेष बाकी है.

 

 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अभी पॉइंट्स टेबल में 13 मैचों में 14 अंकों के साथ चौथे नंबर पर है. वहीं मुंबई इंडियंस की टीम भी इतने अंकों के साथ 7वें नंबर पर है. आरसीबी का नेट रनरेट इस समय काफी बेहतर है और इसी कारण वो अंक बराबर होने के बावजूद मुंबई से ऊपर है. लेकिन यदि दोनों ही टीमें अपने-अपने आखिरी लीग मुकाबले को जीत लेती हैं तो किस टीम को प्लेऑफ में जगह मिलेगी. यह सवाल सभी फैंस के मन में आ रहा है.

 

आज के मैच में कौन मार सकता है बाज़ी?

वहीं आज के मैच की बात की जाए तो दोनों के हेड टू हेड आंकड़ों को देखते हुए यही लग रहा है कि आज भी लखनऊ की टीम बाज़ी मार सकती है. हालांकि एलिमिनेटर में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस के आगे जीत दर्ज करना इतना आसान नहीं होगा.

 

Also read बिजली समस्या हल नहीं होने पर मिलेगा मुआवजा, फायदा उठाने के लिए जान लें नियम…

 

Indian Premier League 2023 Playoffsवहीं लखनऊ ने इससे पिछले सीज़न यानी आईपीएल 2022 में भी एलिमिनेटर मुकाबला खेला था, जिसमें टीम को आरसीबी के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी थी. लखनऊ के एलिमिनेटर के इस आंकड़े को देख ये कहा जा सकता है कि इस मैच में मुंबई इंडियंस जीत अपने नाम कर सकती है. अब देखना दिलचस्प होगा कि आज के इस मैच में कौन सी टीम जीत हासिल कर गुजरात के खिलाफ दूसरा क्वालिफायर के लिए आगे जाती है.

Related Articles

Back to top button