टेक्नोलोजी

Instagram feature : Instagram पर यूजर्स को मिलेगा अब ये नया सेफ्टी फीचर

Instagram feature : मेटा इंस्टाग्राम में एक नया फीचर ऐड कर रही है. ये फीचर खासकर बच्चों की सेफ्टी के लिए लाया गया है. जानिए ये क्या है और कैसे काम करेगा.

छोटे बच्चों को सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर सेफ रखने के लिए मेटा लगातार काम कर रही है. कंपनी पर इसके लिए खासा दबाव भी डाला जा रहा है. हाल ही में मेटा ने इंस्टाग्राम में कुछ नए फीचर्स बच्चों की सेफ्टी के लिए ऐड किये थे जिससे उन्हें Explore और reels आदि में हार्मफुल कंटेंट नहीं दिखेगा. अब कंपनी एकऔर फीचर चाइल्ड सेफ्टी के लिए प्लॅटफॉर्म में ऐड कर रही है.

Read more: CG News: मेकअप के लालच में महिला बनी चोर, पड़ोसी के घर डाला डाका, ऐसे हुआ खुलासा…

इंस्टाग्राम बच्चों के लिए नाईटटाइम नजस फीचर को ऐड कर रही है. आसान शब्दों में आपको बताए तो कंपनी बच्चों को रात 10 बजे के बाद प्लेटफार्म से दूर रहने के लिए एक खास मैसेज दिखाएगी. इस फीचर का मकसद बच्चों को लेट नाईट ऐप यूज करने से रोकना है. कंपनी एक पॉपअप दिखाएगी जिसमें टाइम फॉर अ ब्रेक लिखा होगा, साथ ही ये भी लिखा होगा कि काफी देर हो गई है, अब आपको इंस्टाग्राम बन्द करना चाहिए. इस तरह का मैसेज केवल चाइल्ड अकाउंट्स या छोटे बच्चों के अकाउंट में रात 10 बजे के बाद तब दिखेगा जब वे 10 मिनट से ज्यादा के लिए इंस्टाग्राम चलाएंगे.

Read more: Thar की भिंगरी बना देगी ADAS की धांसू कार, लक्जरी लूक के साथ के धाकड़ फीचर्स, जाने कीमत
इसे नहीं किया जा सकता ऑफ

इस पॉपअप मैसेज को बच्चे ऑफ नहीं कर सकते, यानि ये कोई ऑप्ट इन या आउट फीचर नहीं है. कंपनी ऑटोमेटिकली आपको ये मैसेज दिखाएगी जिसे यूजर्स केवल क्लोज कर सकते हैं.

पहले से मौजूद हैं ये सेफ्टी फीचर्स

Instagram feature : इंस्टाग्राम में पहले से यूजर सेफ्टी के लिए कई फीचर्स मौजूद हैं. कंपनी ने स्क्रीनटाइम कम करने के लिए टेक अ ब्रेक, quite मोड जैसे फीचर ऐप में दिए हैं. इन्हें ऑन कर आप अपना स्क्री टाइम कम कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button