शिक्षा

Indian Army Recruitment 2024: इंडियन आर्मी में हवलदार समेत इन पदों पर मिलेगी, फिजिकल समेत जानिए पूरी डिटेल्स

Indian Army Recruitment 2024: इंडियन आर्मी में हवलदार समेत इन पदों पर मिलेगी, फिजिकल समेत जानिए पूरी डिटेल्स, भारतीय सेना हवलदार भर्ती 2024 अधिसूचना: भारतीय सेना ने रोजगार समाचार (29 जून से 05 जुलाई) 2024 में हवलदार और नायब सूबेदार के पदों के लिए डायरेक्ट एंट्री स्कीम के लिए विस्तृत नौकरी अधिसूचना जारी की है।

यह भी पढ़ें:पापा की परियों के लिए आया OnePlus Nord 2T स्मार्टफोन, पॉवरफुल बैटरी और शानदार कैमरा क्वालिटी के साथ देखे कीमत

भारतीय सेना ने 01 अप्रैल 2022 से 31 मार्च 2024 तक भारतीय सेना में शामिल होने के लिए अंतर्राष्ट्रीय / जूनियर या सीनियर राष्ट्रीय चैम्पियनशिप / खेलो इंडिया गेम्स / यूथ गेम्स में भाग लेने वाले खिलाड़ियों की भर्ती ट्रायल के लिए विभिन्न खेल विषयों में डायरेक्ट एंट्री हवलदार और नायब सूबेदार (इनटेक 02/2024) के लिए आवेदन करने के लिए अविवाहित भारतीय पुरुष और महिला उम्मीदवारों को आमंत्रित किया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 30 सितंबर 2024 तक या उससे पहले इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आप पात्रता, आयु सीमा, आवेदन और चयन प्रक्रिया, वेतन और अन्य विवरण सहित भारतीय सेना भर्ती अभियान से संबंधित सभी विवरण यहाँ देख सकते हैं। भारतीय सेना भर्ती 2024 के लिए चयन मानदंड क्या है? योग्य उम्मीदवारों को नामित सेना केंद्रों पर परीक्षण के लिए बुलाया जाएगा। शारीरिक फिटनेस टेस्ट, शारीरिक मानक परीक्षण और कौशल परीक्षण पास करने वाले उम्मीदवारों को परीक्षण स्थल पर ही मेडिकल टेस्ट से गुजरना होगा।

नामांकन का प्रस्ताव केवल चयनित उम्मीदवारों को भेजा जाएगा, जो विशेष खेल अनुशासन में रिक्तियों की आवश्यकता और उपलब्धता के आधार पर निर्धारित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:TVS Raider का काम तमाम कर देगी Hero की धांसू बाइक, लक्ज़री फीचर्स और पॉवरफुल इंजन के साथ देखे कीमत

भारतीय सेना भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने के चरण?

Indian Army Recruitment 2024: इंडियन आर्मी में हवलदार समेत इन पदों पर मिलेगी, फिजिकल समेत जानिए पूरी डिटेल्स, इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट-www.join Indianarmy.nic.in पर उपलब्ध प्रारूप के अनुसार A4 आकार के कागज पर अपना आवेदन जमा कर सकते हैं। इस संबंध में विवरण के लिए आप आधिकारिक अधिसूचना देख सकते हैं।

Related Articles

Back to top button