खेल

India vs England Test भारत और इंग्लैंड में से कौन बनेगा टेस्ट सीरीज का विजेता? दिग्गज ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी

India vs England Test Who will be the winner of the test series between India and England? The giant made a big prediction

India vs England Test: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल को लगता है कि बेन स्टोक्स की अगुवाई वाली इंग्लैंड की टीम बची हुई टेस्ट सीरीज में भारत को कड़ी टक्कर देगी, लेकिन उन्होंने मेजबान टीम जीतने का समर्थन किया. भारत और इंग्लैंड इस समय पांच मैच की टेस्ट सीरीज में 1-1 से बराबरी पर हैं. इयान चैपल के मुताबिक घरेलू टीम होने के नाते भारत को आखिर में इस मुश्किल टेस्ट सीरीज को जीतना चाहिए लेकिन उन्हें बचे हुए मुकाबलों में कड़ी चुनौती मिलेगी. बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच आखिरी तीन टेस्ट मैच राजकोट, रांची और धर्मशाला में खेले जाएंगे.

भारत और इंग्लैंड में से कौन बनेगा टेस्ट सीरीज का विजेता?

इयान चैपल ने ‘ईएसपीएन क्रिकइन्फो’ के लिए अपने कॉलम में लिखा, ‘बेन स्टोक्स के आक्रामक नेतृत्व वाली इंग्लैंड की टीम जो रूट की अगुवाई वाली टीम से बेहतर है जो पिछले दौरे पर स्पिन के आगे पस्त हो गई थी.’ भारत के 2021 में पिछले दौरे पर इंग्लैंड की टीम जो रूट की अगुवाई में पहला टेस्ट जीतने के बाद सीरीज गंवा बैठी थी. स्टार बल्लेबाज विराट कोहली सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे और बचे हुए तीन टेस्ट के लिए भारतीय टीम में केएल राहुल और रवींद्र जडेजा की वापसी होगी.

Also read upi news today hindi भारतीय UPI की दुनिया में धूम! इन 11 देशों में कर पाएंगे ऑनलाइन पेमेंट

Paytm Latest News Paytm की बढ़ती मुसीबत…चीन से कनेक्शन की सरकार कर रही जांच, पेटीएम ने कहा-

विष्णु सरकार के फैसलों से किसानों के खिले चेहरे

दिग्गज ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी

इयान चैपल ने लिखा, ‘भारत मजबूत टीम है और उनके पास रोहित शर्मा के रूप में एक अच्छा कप्तान है. रवींद्र जडेजा और केएल राहुल के चोट से उबरकर वापसी करने से उनकी टीम मजबूत होगी, लेकिन कोहली का बची हुई सीरीज में नहीं खेलना एक झटका है. उम्मीद है कि चयनकर्ता अब श्रेयस अय्यर की बल्लेबाजी काबिलियत को ज्यादा महत्व देना बंद कर देंगे और कुलदीप यादव की विकेट झटकने की क्षमता को ज्यादा अहमियत देना सीखेंगे.’

तीसरा टेस्ट मैच दोनों ही टीमों के लिए बहुत अहम

India vs England Test इयान चैपल ने लिखा, ‘भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज ऐसी ही जा रही है जैसे इसे जानी चाहिए थी. दो प्रतिभाशली टीमों के बीच में कड़ा पांच मैचों का मुकाबला.’ तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से राजकोट में शुरू होगा. इंग्लैंड की टीम ने हैदराबाद में भारत को पहले टेस्ट मैच में 28 रनों से हराया था. इसके बाद टीम इंडिया ने विशाखापत्तनम में वापसी करते हुए दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 106 रनों से हराकर सीरीज 1-1 से बराबर की थी. राजकोट में होने वाला तीसरा टेस्ट मैच दोनों ही टीमों के लिए बहुत अहम है. (PTI से इनपुट)

Related Articles

Back to top button
x