खेल

India vs Australia : टीम इंडिया को मिला 254 रन का टारगेट

India vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला बेनोनी में खेला जा रहा है. 6 साल बाद एक बार फिर भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में भिड़ रहे हैं. आखिरी बार 2018 अंडर-19 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ था. 2018 अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारतीय टीम ने पृथ्वी शॉ की कप्तानी में कंगारुओं को 8 विकेट से धूल चटाई थी और खिताब अपने नाम किया था. भारतीय टीम के मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़ 2018 अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के तत्कालीन हेड कोच थे. भारतीय टीम ने पहले सेमीफाइनल में मेजबान साउथ अफ्रीका को 2 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी. वहीं, ऑस्ट्रेलिया की टीम ने दूसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ 1 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज करते हुए फाइनल में प्रवेश किया है. अब फैंस को अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी. ICC अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया दो बार भिड़ चुके हैं और दोनों ही बार टीम इंडिया को जीत मिली है. ICC अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत कभी भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नहीं हारा है.

Read more: Maruti की 7 सीटर कार हुई लॉन्च पावरफुल इंजन , दमदार माइलेज के साथ

India vs Australia  प्लेइंग XI

ऑस्ट्रेलिया U19: हैरी डिक्सन, सैम कोन्स्टास, ह्यू वेइबगेन (कप्तान), हरजस सिंह, रयान हिक्स (विकेटकीपर), ओलिवर पीक, राफ मैकमिलन, चार्ली एंडरसन, टॉम स्ट्राकर, महली बियर्डमैन, कैलम विडलर.

भारत U19: आदर्श सिंह, अर्शिन कुलकर्णी, मुशीर खान, उदय सहारन (कप्तान), प्रियांशु मोलिया, सचिन धस, अरावेली अवनीश (विकेटकीपर), मुरुगन अभिषेक, राज लिम्बानी, नमन तिवारी, सौम्य पांडे

Related Articles

Back to top button
x