खेल

IND vs SA: “पूरे टेस्ट के दौरान…” भारत की हार पर भड़के सचिन तेंदुलकर, बताया आखिर कहां हुई टीम इंडिया से गलती..

Sachin Tendulkar on Team India  : भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में बॉक्सिंग-डे टेस्ट में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है. सीरीज के पहले टेस्ट मुकाबले में टीम इंडिया को पारी और 32 रनों से हार का सामना करना पड़ा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया पहली पारी में 245 रन ही बना पाई थी.

Read more: CG News : छत्तीसगढ़ सरकार ने वरिष्‍ठ नागरिकों को दी बड़ी सौगात, आदेश जारी…

भारत के लिए केएल राहुल ने पहली पारी में शतक लगाया था. जबकि दक्षिण अफ्रीका के लिए कगिसो रबाडा ने पांच विकेट लिए. इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 408 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीका के लिए डीन एल्गर ने 185 रनों की पारी खेली तो मार्को जानसेन ने 84 रन लिए. भारत मैच में शुरुआत से ही पिछड़ा था और दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी के आधार पर 163 रनों की बढ़त लेकर टीम इंडिया को पूरी तरह से बैकफुट पर धकेल दिया था. फैंस को उम्मीद थी कि टीम इंडिया के बल्लेबाज दूसरी पारी में कोई कमाल दिखाएंगे, लेकिन भारतीय बल्लेबाजी दूसरी पारी में लड़खड़ा गई. विराट कोहली को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज कोई खास कमाल नहीं दिखा पाया. विराट कोहली ने दूसरी पारी में भारत के लिए 76 रन बनाए जबकि शुभमन गिल ने 26 रनों की पारी खेली. इसके अलावा बाकी के बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए. वहीं भारत की इस हार के बाद सचिन तेंदुलकर ने बताया है कि आखिर टीम इंडिया से कहां गलती हुई है.

Read more: आखिर RBI ने अनसिक्योर्ड लोन पर क्यों बढ़ाई पहरेदारी? सेंट्रल बैंक ने बताई ये वजह

Sachin Tendulkar on Team India  : सचिन तेंदुलकर ने एक्स (पूर्व ट्विटर) पर लिखा,”अच्छा खेले दक्षिण अफ़्रीका, जबकि मुझे शुरू में लगा कि दक्षिण अफ्रीकी टीम पहली पारी के बाद नाखुश होगी, उनके तेज आक्रमण ने उम्मीदों को पार कर लिया और दूसरी पारी में उल्लेखनीय कौशल का प्रदर्शन किया, इसके बावजूद कि मैच आगे बढ़ने के साथ पिच बल्लेबाजी के लिए अधिक अनुकूल हो गई. मैंने जो कुछ भी देखा, उससे पता चला कि भारत का शॉट चयन अपेक्षित नहीं था. पूरे टेस्ट के दौरान, केवल कुछ ही बल्लेबाज, एल्गर, जानसन, बेडिंगहैम, विराट कोहली और केएल राहुल वास्तव में बल्ले से सहज लग रहे थे, तकनीक और संयम के साथ परिस्थितियों का सामना कर रहे थे.”

Related Articles

Back to top button