मौसम अपडेट

मौसम विभाग का बड़ा अपडेट, UP-बिहार समेत कई राज्यों में जारी रहेगी बारिश

IMD weather Update :   देशभर से मानसून की विदाई हो चुकी है। मानसून की विदाई से एक बार फिर लोग गर्मी से परेशान है। हालांकि कुछ जगहों पर अभी भी बारिश हो रही है। जैसे Up- बिहार में भारी बारिश से बाढ़ की स्तिथि बनी हुयी है

Weather Update Today: गरज-बरस के साथ होंगी मूसलाधार बारिश,जाने आपके शहर मौसम

Read More:Life Insurance के बदल गए नियम, अब पॉलिसी सरेंडर करने पर भी होगा लाभ

दिल्ली का अधिकतम व न्यूनतम तापमान 

राजधानी दिल्ली में बीते कुछ दिनों से तेज धूप खिल रही है। इससे पारा अचानक से बढ़ गया है। मौसम विभाग की मानें तो अगले एक दो दिनों तक मौसम ऐसा ही रहने वाला है। 4 अक्टूबर के बाद एक फिर ठंडी हवाएं चलेगी। इस दौरान बारिश भी हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रह सकता है।

IMD weather Update

दिल्ली का एक्यूआई 209 रिकाॅर्ड

दिल्ली में अभी एक्यूआई 209 है। जोकि स्वीकार्य स्तर से अधिक है। इससे आंखों में जलन और सांस लेने में दिक्कत जैसी समस्या हो सकती है। बता दें कि 50 या उससे कम का एक्यूआई अच्छी वायु गुणवत्ता और 300 से अधिक का एक्यूआई खतरनाक वायु गुणवत्ता को दर्शाता है।

Read More:बिल्कुल आसान और झटपट तरीके से बनाये प्याज और इमली की चटनी,जानने आसान तरीका

यूपी-बिहार में बाढ़ से हालात खराब

यूपी में पिछले कई दिनों से हो रही भारी बारिश के कारण आम जन जीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है। हालांकि बारिश का सिलसिला अभी थमा नहीं है। पूर्वी यूपी के कुछ जिलों में अभी भी हल्की बारिश जारी है। IMD ने आज भी 50 जिलों में आंधी और बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है।

बिहार में हालात  उप से और भी  ज्यादा खराब है। नेपाल में रिकाॅर्ड तोड़ बारिश के कारण कोसी नदी खतरे के निशान को पार कर गई है। बिहार के 16 जिलों में 10 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हैं।

Related Articles

Back to top button