ब्यूटी टिप्स

आप भी अपने बालो को लम्बा और घना करना चाहते है तो लगाए ये चीज़,जाने पूरी जानकारी

आप भी अपने बालो को लम्बा और घना करना चाहते है तो लगाए ये चीज़

आप भी अपने बालो को लम्बा और घना करना चाहते है तो लगाए ये चीज़,जाने पूरी जानकारी आगे जानने के लिए हमारे साथ अंत तक बने रहे

आप भी अपने बालो को लम्बा और घना करना चाहते है तो लगाए ये चीज़,जाने पूरी जानकारी

Read Also: जल्द मार्केट में दस्तक देगा Samsung का सबसे कातिलाना फोन देखे क़्वालिटी और फीचर्स

नारियल तेल में आंवले के पाउडर

नारियल तेल में आंवले के पाउडर को मिक्स करके एक पैक तैयार कर लीजिए। इसे सप्ताह में एक बार बालों में अच्छी तरह लगाइए और आधे घंटे बाद सिर धो लीजिए।इससे आपके बालों को स्मूद कंडीशनिंग भी मिलेगी और बालों का गिरना भी कम हो जाएगा। आंवला पाउडर को एलोवेरा जेल में मिलाकर पैक बना लें। इसे सप्ताह में एक बार शैंपू करने से पहले बालों में लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें। आधे घंटे बाद सिर को शैंपू से धो लें। इससे आपके बाल नर्म मुलायम, चमकदार और घने होंगे।

ऐसे में दवा की बजाय अगर आप डाइट पर ध्यान दें तो आपके बालों की कई परेशानियों का एक साथ हल निकल सकता है। इसके तहत आंवला ऐसा फूड है जिसके सेवन से बालों को पर्याप्त पोषण मिलता है और कई तरह की हेयर प्रॉब्लम एक साथ दूर हो जाती हैं

आप भी अपने बालो को लम्बा और घना करना चाहते है तो लगाए ये चीज़,जाने पूरी जानकारी

आंवला विटामिन सी से भरपूर ऐसा फूड है जिसमें कैल्शियम, आयरन, विटामिन बी, फाइबर, कैरोटीन जैसे ढेर सारे पोषक तत्व मौजूद हैं। ये सभी पोषक तत्व बालों की सेहत के लिए जरूरी कहे जाते हैं और आंवले के सेवन से इनकी बदौलत बाल मजबूत होने के साथ साथ काले और घने बनते हैं।आंवले के सेवन से रूखे और बेजान बालों को नई जान मिल जाती है। इसमें पाया जाने वाला कैरेटीन बालों को भरपूर पोषण देकर नए हेयर क्यूटिकल्स के प्रोडक्शन में मदद करता है।

आंवले का सेवन

आंवले के सेवन से आपके बाल मजबूत औऱ घने होंगे। आप आंवले का सेवन कई तरह से कर सकते हैं. आप आंवले का जूस पी सकते हैं, इसका पाउडर बनाकर रोज ले सकते हैं या फिर आप कच्चा आंवला भी खा सकते हैं। मेहंदी के साथ आंवले को पीस कर इसका पेस्ट बनाकर बालों पर लगाने से बालों को मजबूती मिलेगी और इनका गिरना कम हो जाएगा. इससे आपके बालों को शानदार टेक्सचर भी मिलेगा।

Related Articles

Back to top button