खेल

ICC ODI World Cup 2023: वर्ल्ड कप के बाद रोहित शर्मा सहित ये 6 खिलाड़ी लेने वाले हैं सन्यास..!

ICC ODI World Cup 2023आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर को हो चुका है। वहीं, फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को होगा। जानकर हैरानी होगी की इस बार कई स्टार खिलाड़ी अपना आखिरी वर्ल्ड कप खेलने के लिए उतरने वाले हैं। इन 6 खिलाड़ियों में 3 भारतीय भी शामिल हैं, जिनका नाम जानकर फैन्स को जोरदार झटका लगने वाला है। वहीं, एक प्लेयर ऑस्ट्रेलिया, एक इंग्लैंड और दूसरा बांग्लादेश टीम से है। इन सभी का यह आखिरी वर्ल्ड कप होना लगभग तय है।

वर्ल्ड कप में आखिरी बार दिखेंगे ये 6 खिलाड़ी

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 36 साल के हो चुके हैं। अगले वर्ल्ड कप तक उनकी उम्र 40 हो जाएगी। ऐसे में उनका अगले वर्ल्ड कप तक खेलना नामुमकिन सा है। वैसे BCCI ने अभी से टी20 की कप्तानी हार्दिक पंड्या को सौंपने का फैसला कर लिया है। तभी उन्हें कई सीरीज में लगातार कप्तानी दी है। वर्ल्ड कप के बाद रोहित को टी20 और वनडे से आराम दिया जा सकता है या रोहित संन्यास ले सकते हैं

read more; Rbi Guidelines: 2000 रुपये के नोट को लेकर RBI ने जारी किया नया आदेश

भारतीय स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन पिछले ही महीने 17 सितंबर को 37 साल के हुए हैं। वर्ल्ड कप में सेलेक्ट होने के बाद उन्होंने अपने बयान में भी कहा है कि यह उनका आखिरी वर्ल्ड कप रहने वाला है। इस टूर्नामेंट के बाद वो टेस्ट में खेलते नजर आ सकते हैं।

विराट कोहली का भी अगले वर्ल्ड कप में खेलना बेहद मुश्किल सा है। कोहली अगले महीने 5 नवंबर को 35 साल के हो जाएंगे। हालांकि कोहली की फिटनेस काफी शानदार है, मगर 4 साल काफी लंबा इंतजार होता है।

इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने तो पहले ही वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया था, मगर इंग्लैंड बोर्ड के मनाने के कारण उन्होंने संन्यास तोड़ दिया और वर्ल्ड कप खेल रहे हैं। लेकिन, अब 32 साल के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स वर्ल्ड कप के बाद फिर से वनडे क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं। उन्होंने अकेले के दम पर इंग्लैंड को 2019 वर्ल्ड कप में चैम्पियन बनाया था।

read more: World Cup की शुरुआत में ही Shubman Gill को हुआ Dengue

ऑस्ट्रेलियाई टीम के स्टार ओपनर डेविड वार्नर 27 अक्टूबर को 37 साल के हो जाएंगे। ऐसे में अनुमान है कि वार्नर भी वर्ल्ड कप के बाद रिटायरमेंट का ऐलान कर सकते हैं। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि उन्होंने टेस्ट से संन्यास का ऐलान पहले ही कर दिया है। वॉर्नर ने खुद इस वर्ल्ड कप के बाद संन्यास के संकेत दिए हैं। उन्होंने हाल ही में कहा था कि वो टूर्नामेंट के बाद अपने क्रिकेट करियर को लेकर विचार कर सकते हैं। 2015 और 2019 में वर्ल्ड कप खेलने वाले वॉर्नर 2019 सीजन में टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे।

ICC ODI World Cup 2023: 36 साल के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन इस बार वनडे वर्ल्ड कप में बांग्लादेश क्रिकेट टीम की कप्तानी संभालते नजर आएंगे. मगर उन्होंने हाल ही में वर्ल्ड कप के बाद संन्यास लेने के संकेत दिए थे. शाकिब इस बार अपना 5वां वनडे वर्ल्ड कप खेलते नजर आएंगे. इससे पहले उन्होंने 2007, 2011, 2015 और 2019 वर्ल्ड कप भी खेला है।

Related Articles

Back to top button