टेक्नोलोजी

Hyundai Creta नए अवतार में हो गई लॉन्च, जानिए कीमत….

Hyundai Creta Dynamic Black edition: हुंडई क्रेटा देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी कारों में से एक है. यह हुंडई के लिए भी बेस्ट सेलिंग कार है और कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में भी नंबर वन है. भारत में लंबे समय से इसके फेसलिफ्ट अवतार का इंतजार किया जा रहा है. इस बीच, कंपनी ने क्रेटा का एक नया डायनामिक ब्लैक एडिशन (Dynamic Black Edition) लॉन्च किया है. यह अंतरराष्ट्रीय बाजारों में पहले से ही बिक रहे फेसलिफ्ट मॉडल पर आधारित है. हालांकि, इस नए एडिशन को फिलहाल इंडोनेशिया में लाया गया है.

यह भारत में उपलब्ध नाइट एडिश के समान है, लेकिन इसका डिजाइन फेसलिफ्ट क्रेटा पर आधारित है. यह पूरी तरह से ब्लैक है और काफी दबंग लुक देती है. फ्रंट में इंटीग्रेटेड LED डीआरएल के साथ हुंडई की नई पैरामीट्रिक ग्रिल है, जो टक्सन एसयूवी के समान है. अंदर की तरफ 8 इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन मिलती है, जबकि भारत में 10.25 इंच डिस्प्ले है. क्रेटा डायनेमिक ब्लैक एडिशन की खासियत में लैदरेट सीट अपहोल्स्ट्री, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस चार्जर, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन शामिल हैं.

इंडोनेशियाई क्रेटा ADAS फीचर के साथ आती है. इसमें आगे की टक्कर से बचाव सहायता, लेन का पालन करने में सहायता, लेन कीप असिस्ट, ब्लाइंड स्पॉट अलर्ट और रियर क्रॉस-ट्रैफिक अलर्ट जैसे फीचर्स शामिल हैं। SUV छह एयरबैग, ABS, ESC, VSM, TPMS और एक HAC फ़ंक्शन से भी लैस है.

 

Also Read शाम के वक्त भूल से भी न करें ये चीजों का दान, वरना होगा भारी नुकसान…

 

Hyundai Creta Dynamic Black editionक्रेटा के इंडोनेशियाई वर्जन में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन है, जो 113बीएचपी और 144एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है. ट्रांसमिशन ऑप्शन में छह-स्पीड मैनुअल और सीवीटी यूनिट शामिल हैं. भारतीय बाजार में इस साल के अंत में अपडेटेड फीचर्स और तकनीक के साथ क्रेटा फेसलिफ्ट के लॉन्च होने की उम्मीद है. इंडोनेशियाई बाजार में Hyundai Creta के इस एडिशन की कीमत 35 करोड़ इंडोनिशन रुपया (19 लाख भारतीय रुपये) के करीब

Related Articles

Back to top button
x