ऑटोमोबाइल

भारत मे जल्द एंट्री लेगी Honda की धाकड़ बाइक Honda NX500, लाजवाब लुक और फीचर्स से उड़ाएगी गर्दा

Honda NX500 Price: भारत मे जल्द एंट्री लेगी Honda की धाकड़ बाइक Honda NX500, लाजवाब लुक और फीचर्स से उड़ाएगी गर्दा। भारत में जल्द ही होंडा (Honda) कंपनी अपनी Honda NX500 बाइक को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, जिसे पिछले मिलान 2023 EICMA में पहली बार शोकेस किया गया था. इसे मौजूदा CB500X को रिप्लेस करने के तौर पर देखा जा रहा है. भारत में होंडा नेअपने प्रीमियम डीलरशिप नेटवर्क बिगविंग शोरूम पर 10 हजार रुपये के टोकन अमाउंट पर, Honda NX500 बाइक के लिए प्री-बुकिंग लेना स्टार्ट कर दिया है. इसकी डिलीवरी के फरवरी-मार्च 2024 से शुरू होने की उम्मीद की जा रही है. आइये आगे जानते है इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में….

यह भी पढ़ें: ज्यादा बूट स्पेस और 26 के माइलेज के साथ आती है मारुती की ये 7-सीटर एमपीवी, दमदार इंजन से देगी इनोवा को टक्कर

Honda NX500 बाइक का शानदार डिज़ाइन और फीचर्स 

ये बाइक दिखने में मौजूदा CB500X की तरह होने के बावजूद, नई NX500 को इसके मुकाबले कई जरूरी अपडेट दिए गए हैं. जैसे इसमें थोड़ी बड़ी फेयरिंग, नई एलईडी हेडलाइट के साथ, सामने एक लंबी विंडस्क्रीन भी है. इसके अलावा ब्लैक-आउट इंटरनल के साथ, डुअल-टोन पेंट स्कीम इसे स्पोर्टी एज लुक देती है. इसकी सीट की ऊंचाई 830mm है. NX500 के फ्लोटिंग टेल सेक्शन में स्प्लिट पिलियन ग्रैब रेल्स के अलावा, एक अपडेटेड टेललैंप भी है. फीचर्स की बात करें तो, अपकमिंग NX500 में बेहतर लाइट के साथ एक नई एलईडी हेडलाइट, नया 5-इंच डिजिटल टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल जिसे होंडा रोडसिंक, इन-बिल्ट नेविगेशन और बैकलिट फोर-वे टॉगल स्विच के जरिये ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आता है.

होंडा NX500 बाइक का पॉवरफुल इंजन

होंडा (Honda) कंपनी की अपनी पॉवरफुल बाइक Honda NX500 बाइक को पावर देने के लिए CB500X वाला सामान 471cc लिक्विड-कूल्ड, पैरेलल-ट्विन इंजन है. हालांकि काफी अपडेट किया गया है, जिसमें नया ECU शामिल है. जिसके कंपनी का दावा है कि, यह इस यूनिट को ज्यादा स्मूथ बनाता है. लेकिन इंजन की आउटपुट पावर 47 bhp और 43 NM का पीक टॉर्क पहले वाला ही है. वहीं बेहतर राइडिंग एक्सपीरियंस के लिए इंजन को क्रैंक काउंटरवेट और बैलेंसर शाफ्ट के साथ अपडेट किया गया है.

यह भी पढ़ें: DSLR की बादशाहत छीन लेगा OPPO का तगड़ा स्मार्टफोन, कर्व्ड डिस्प्ले के साथ धांसू फिचर्स, जाने कीमत 

बाइक के लिए प्री-बुकिंग स्टार्ट

TOI की खबर के मुताबिक, होंडा ने भारत में अपने प्रीमियम डीलरशिप नेटवर्क बिगविंग शोरूम पर 10 हजार रुपये के टोकन अमाउंट पर, Honda NX500 बाइक के लिए प्री-बुकिंग लेना स्टार्ट कर दिया है. हालांकि यह अभी अनौपचारिक है और इसकी डिलीवरी के फरवरी-मार्च 2024 से शुरू होने की उम्मीद की जा रही है. वही बता दे की, होंडा NX500 इंटरनेशनल लेवल पर तीन पेंट स्कीम ग्रांड प्रिक्स रेड, मैट गनपाउडर ब्लैक मेटैलिक और पर्ल होराइजन व्हाइट के साथ उपलब्ध है. जबकि भारत में इसे केवल रेड और ब्लैक कलर में पेश किया जा सकता है.

Related Articles

Back to top button