बिजनेस

Google Pay ने उठाया ये बड़ा कदम, इस चीज के लिए देना होगा एक्स्ट्रा चार्ज

Google Pay Charge Convenience Fee On Mobile Recharge: देश में डिजिटलाइजेशन इतना बढ़ गया है कि हर व्यक्ति फोन पे और गूगल पे पर ही अपने सारे काम कर लेते है। ऑनलाइम पेमेंट ने लोगों का काम घर बैठे आसान कर दिया है। बाहर सब्जी किराने वाले को ऑनलाइन पेमेंट करने के साथ मोबाइल रीचार्ज भी हम फोन से कर लेते है। लेकिन भारत में गूगल पे यूज करने वाले लोगों के लिए बुरी खबर सामने आई है। Google Pay भी अब मोबाइल रिचार्ज के लिए अलग से पैसे लेने वाला है।

कई यूजर्स ने दावा किया है कि Google Pay पर कन्वीनियंस फीस के नाम पर पैसे लेना शुरू कर दिया है। अभी तक गूगल पे से मोबाइल रिचार्ज करने पर अलग से पैसे यानी कोई एक्स्ट्रा शुल्क नहीं देना होता था लेकिन अब देना पड़ेगा। गूगल ने इसे लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है, लेकिन कई सोशल मीडिया यूजर्स ने इसका दावा किया है।

Google Pay Charge Convenience Fee On Mobile Recharge: बता दें कि फोनपे और पेटीएम पहले से ही मोबाइल रिचार्ज के लिए एक्स्ट्रा चार्ज वसूल रहे हैं। जब इन कंपनियों ने रिचार्ज के लिए एक्स्ट्रा चार्ज वसूलना शुरू किया था तब गूगल ने कहा था कि उसके Google Pay पर मोबाइल रिचार्ज हमेशा फ्री रहेगा। इसके लिए अलग से कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा। लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर एक स्क्रीनशॉट तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें जियो के 749 रुपये वाले रिचार्ज के लिए गूगल पे 752 रुपये ले रहा है। इसमें 3 रुपये कन्वीनियंस चार्ज के रूप में जुड़ा है। यह कन्वीनियंस फीस एप से यूपीआई और कार्ड दोनों पेमेंट मोड में देना होगा।

Google Pay Charge Convenience Fee On Mobile Recharge: रिपोर्ट के मुताबिक 100 रुपये या इससे कम के रिचार्ज पर कोई एक्स्ट्रा शुल्क नहीं देना होगा। 200-300 रुपये तक के रिचार्ज के लिए 2 रुपये और इससे अधिक के रिचार्ज के लिए 3 रुपये कन्वीनियंस फीस के रूप में देना होगा। पेटीएम और फोनपे भी इसी तरह का शुल्क वसूलते हैं।

Related Articles

Back to top button
x