देश

ESIC Recruitment 2024: भारी मात्रा में निकली राज्य बीमा निगम कर्मचारी में भर्ती, 2 लाख रूपए होगी सैलरी, जानें आवेदन, चयन की प्रकिया

ESIC Recruitment 2024: नई दिल्ली: कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) ने नई भर्ती निकाली है. ईएसआईसी ने विभिन्न विशेषज्ञता में सुपर स्पेशलिस्ट, स्पेशलिस्ट, सीनियर रेजिडेंट्स और ट्यूटर्स के 146 रिक्त पदों को भरने के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. ईएसआईसी भर्ती 2024 की ऑफिशियल नोटिफिकेशन के आधार पर, चयनित उम्मीदवार की नियुक्ति 3 साल के लिए होगी, हालांकि इसे एक साल के लिए बढ़ाया भी जा सकता है. चयनित उम्मीदवारों को 2 लाख प्रति माह वेतन मिलेगा. नोटिफिकेशन के अनुसार ईएसआईसी की इस भर्ती के लिए उम्मीदवार की अधिकतम उम्र 74 साल है. ओबीसी वर्ग के उम्मीदवार को तीन साल, एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवार को पांच साल और दिव्यांग श्रेणी के उम्मीदवार को दस साल की छूट है.

Read more: ज्यादा बूट स्पेस और 26 के माइलेज के साथ आती है मारुती की ये 7-सीटर एमपीवी, दमदार इंजन से देगी इनोवा को टक्कर

ESIC Recruitment 2024: जरूरी योग्यता

शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो मान्यता प्राप्त संस्थान या यूनिवर्सिटी से एमबीबीएस की डिग्री होने के साथ एमडी या एमएस या डीएनबी या डीएम होना चाहिए. इसके साथ ही संबंधित स्पेशलिटी विषय में तीन साल का अनुभव होना चाहिए. अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देखें.

आवदेन शुल्क

ईएसआईसी भर्ती 2024 के लिए सामान्य वर्ग के सभी उम्मीदवार को 500 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. जबकि एससी / एसटी / महिला उम्मीदवारों और पूर्व सैनिकों और दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों को कोई राशि का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है.

कैसा होगा चयन

Read more: Stock Market :शेयर बाजार की रिकवरी शानदार, सेंसेक्स और निफ्टी ने हाई लेवल में मारा उछाल..

ESIC Recruitment 2024 : ईएसआईसी भर्ती 2024 के लिए उम्मीदवारों का चयन वॉक-इन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को वॉक-इन-इंटरव्यू के समय निर्धारित प्रारूप में आवेदन फॉर्म के साथ अपने सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स की ओरिजनल और फोटो कॉपी को लेकर जाना होगा. उम्मीदवार आवेदन फॉर्म ईएसआईसी की आधिकारिक वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं. ईएसआईसी वॉक-इन इंटरव्यू का आयोजन अकादमिक ब्लॉक, ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज, सनथनगर, हैदराबाद में किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button
x