बिजनेस

EPFO News : EPFO खाताधारकों के लिए जरूरी सूचना, 23 फरवरी से पहले निपटा लें ये काम, वरना बंद हो जाएगा अकाउंट, जाने पूरी खबर

EPFO News : EPFO खाताधारकों के लिए जरूरी सूचना, 23 फरवरी से पहले निपटा लें ये काम, वरना बंद हो जाएगा अकाउंट, जाने पूरी खबर। भविष्य कर्मचारी निधि संगठन (EPFO) ने Paytm Payments Bank पर चल रहे संकट को देखतो हुए प्लेटफॉर्म पर होने वाले डिपॉजिट या क्रेडिट ट्रांजैक्शन पर 23 फरवरी से रोक लगा दी जाए। बता दें कि EPFO ने 8 फरवरी को इस संबंध में सर्कुलर जारी किया था, जिसमें कहा गया है कि केंद्रीय रिजर्व बैंक ने 29 फरवरी से पेटीएम पेमेंट्स बैंक के ग्राहकों के अकाउंट में डिपॉजिट और क्रेडिट ट्रांजैक्शन पर रोक लगाई है, जिसे देखते हुए EPFO के सभी फील्ड ऑफिस में 23 फरवरी 2024 से पेटीएम पेमेंट बैंक लिमिटेड से जुड़े बैंक अकाउंट के क्लेम को स्वीकार न करें। ऐसे में अगर आपका EPF खाता पेटीएम पेमेंट्स बैंक के साथ लिंक है तो इसे फटाफच अपडेट करवा लें।

बंद हो जाएगा अकाउंट

इससे पहले आरबीआई ने 31 जनवरी को एक सर्कुलर जारी कर पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर एक्शन लिया था। वहीं, कई नियमों के उल्लंघन के चलते इसकी बैंकिंग सर्विसेज़ पर 29 फरवरी से रोक लगाने की भी घोषणा हो चुकी है। पेटीएम पेमेंट्स बैंक अकाउंट्स में कोई भी डिपॉजिट या क्रेडिट नहीं होगा। इसके बाद से EPFO ने भी इस प्लेटफॉर्म को अपने नेटवर्क से निकालने का फैसला किया है। यानी कि ऐसे जो भी अकाउंट EPF Claim जारी करें, जो पेटीएम पेमेंट्स बैंक के साथ लिंक हों तो उन्हें रिजेक्ट कर दिया जाए।

EPFO News : EPFO खाताधारकों के लिए जरूरी सूचना, 23 फरवरी से पहले निपटा लें ये काम, वरना बंद हो जाएगा अकाउंट, जाने पूरी खबर

EPFO

ये भी पढ़े: DA Hike: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, महंगाई भत्ते में 4 फीसदी की होगी बढ़ोतरी, जाने कितनी बढ़ जाएगी कर्मचारियों की सैलरी ?

23 फरवरी से पहले कर लें ये काम

8 फरवरी 2024 से कर्मचारी भविष्य निधि (EPFO) ने अपने फील्ड कार्यालयों को 23 फरवरी 2024 से पेटीएम पेमेंट बैंक लिमिटेड से जुड़े बैंक खातों पर क्लेम स्वीकार बंद करने की सलाह दी है। यानी कि अगर आप पीएफ से पैसा निकालने के लिए क्लेम करने की सोच रहे हैं और आपका अकाउंट उसमें पेटीएम पेमेंट्स बैंक वाला लिंक है तो आप ऐसा नहीं कर पाएंगे। इसलिए नया बैंक अकाउंट जल्द से जल्द अपडेट करा लें।

Mahtari Vandana Yojana Last Date अगर अब तक नहीं किया महतारी वंदन योजना के लिए अप्लाई,तो कल के बाद जमा नहीं होंगे आवेदन

ये भी पढ़े: EPFO Balance Check: अपना PF अकाउंट का बैलेंस कैसे चेक करें? यहाँ जाने पूरी प्रोसेस

Related Articles

Back to top button