मनोरंजन

Engineers Day 2024 : ये 10 सितारे बॉलीवुड स्टार बनने से पहले इंजीनियर थे ये एक्टर्स,जाने

ये 10 सितारे बॉलीवुड स्टार बनने से पहले इंजीनियर थे ये एक्टर्स

Engineers Day: ये 10 सितारे बॉलीवुड स्टार बनने से पहले इंजीनियर थे ये एक्टर्स,जाने इंजीनियरिंग की पढ़ाई करना बिल्कुल आसान नहीं है 4 साल बीटेक कोर्स में देना और अलग-अलग एक्टिविट्स पर भी ध्यान देना एक्टिंग,सिंगिग,डांसिंग में अपने पेसन को समय देने लग जाते है आज इंगिनीर्स दिवस के ऐसे कुछ काश सितारों के बारे में जानिए उन्होंने बीटेक के साथ-साथ अपने पेसन को भी फॉलो किया और वो ऐसी हस्ताय बन गए है की उन्हें किसी के पहचान की अदि नहीं है तो जानने के लिए हमारे साथ अंत तक बने रहे

Engineers Day 2024 : ये 10 सितारे बॉलीवुड स्टार बनने से पहले इंजीनियर थे ये एक्टर्स,जाने

Also Read: 2,203 रुपए की मंथली EMI देकर गर्लफ्रेंड के लिए ख़रीदे शानदार Electric Scooter,देखे

विक्की कौशल (Vicky Kaushal)

विक्की कौशल ने मुंबई के राजीव गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से इलेक्ट्रॉनिक्स एंड टेलीकम्युनिकेशंस इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की है. उनके माता-पिता चाहते थे कि वो इंजीनियर बनें लेकिन किस्मत उन्हें बॉलीवुड में ले आई.

कृति सैनन (Kriti Sanon)

कृति सैनन ने आउटसाइडर के तौर पर बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है. उन्होंने नोएडा के जेपी इंस्टीट्यूट ऑफ इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी से इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग की डिग्री ली है.

कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan)

बॉलीवुड की नई जनरेशन के सबसे हैंडसम एक्टर्स में से एक कार्तिक आर्यन ने पुणे के डीवाई पाटिल कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से बायोटेक्नोलॉजी इंजीनियरिंग में बीटेक किया है.

आर माधवन (R. Madhavan)

आर माधवन रोमांटिक, चॉकलेटी हीरो से लेकर सुपरनैचुरल किरदारों तक में नजर आ चुके हैं. उन्होंने कोल्हापुर के राजाराम कॉलेज से इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की है.

तापसी पन्नू (Taapsee Pannu)

सोलो किरदार से फिल्मों को हिट करवाने वाली तापसी पन्नू ने नई दिल्ली के गुरु तेग बहादुर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है. उन्होंने बॉलीवुड डेब्यू से पहले सॉफ्टवेयर इंजीनियर के तौर पर काम किया है.

 सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput)

दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत पढ़ाई-लिखाई में काफी होशियार थे. उन्होंने ऑल इंडिया इंजीनियरिंग एंट्रेंस एग्जाम में 7वीं रैंक हासिल की थी. इसके बाद दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से बीटेक किया था.

Engineers Day 2024 : ये 10 सितारे बॉलीवुड स्टार बनने से पहले इंजीनियर थे ये एक्टर्स,जाने

सोनू सूद (Sonu Sood)

सोशल सर्विस के लिए मशहूर एक्टर सोनू सूद ने नागपुर में स्थित Yeshwantrao Chavan College of Engineering से इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की है. उन्हें जोधा अकबर, दबंग और सिंबा जैसी फिल्मों में देखा गया था.

अमीषा पटेल (Ameesha Patel)

मूवी ‘गदर’ फेम बॉलीवुड एक्ट्रेस अमीषा पटेल ने मैसाचुसेट्स की टफ्ट्स यूनिवर्सिटी (Tufts University in Massachusetts) से बायो-जेनेटिक इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है.

जितेंद्र कुमार (Jitendra Kumar)

जितेंद्र कुमार उर्फ जीतू भइया इस जनरेशन के टॉप एक्टर्स की लिस्ट में शामिल हैं. उन्होंने आईआईटी खड़गपुर से सिविल इंजीनियरिंग में बीटेक किया है. उन्हें पंचायत और कोटा फैक्ट्री जैसी वेबसीरीज से खास पहचान मिली.

कादर खान (Kader Khan)

बॉलीवुड के दिवंगत एक्टर कादर खान अपनी वर्सटाइल भूमिकाओं के लिए जाने जाते थे. उन्होंने बॉम्बे यूनिवर्सिटी से संबद्ध इस्माइल यूसुफ कॉलेज से सिविल इंजीनियरिंग में बीटेक किया है. वह प्रोफेसर के तौर पर सिविल इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स को पढ़ा चुके हैं.

Related Articles

Back to top button