टेक्नोलोजी

Ducati Scrambler Range 2023 हुई लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स…

Ducati Scrambler Range : डुकाटी ने अपनी नेक्स्ट जेनरेशन डुकाटी स्क्रैम्ब्लर रेंज को भारत में लॉन्च कर दिया, जिसकी शुरुआती कीमत 10.40 लाख रुपए एक्स-शोरूम है. इटालियन बाइक निर्माता कंपनी भारत में अपनी आइकॉन,फुल थ्रोटल और नाईटशिफ्ट की बिक्री इंडिया में करेगी. जिसमें आइकॉन की बिक्री 10.40 लाख रुपए और बाकी दोनों के लिए 12 लाख रुपए एक्स-शोरूम खर्च करने होंगे. ये मॉडल्स स्टाइल, राइडिंग पोजीशन के साथ साथ वजन के मामले में हल्के हैं.

डुकाटी स्क्रैम्ब्लर रेंज 2023 इंजन

नेक्स्ट जेनरेशन स्क्रैम्ब्लर रेंज में पॉवर देने के लिए 83cc एयर-कूल्ड, 2-सिलिंडर इंजन मौजूद है. जिसके साथ 6 स्पीड गियरबॉक्स को जोड़ा गया है. हालांकि, इसमें कुछ नए पार्ट्स भी देखने को मिलते हैं.

 

स्क्रैम्बलर आइकन

डुकाटी स्क्रैम्बलर आइकन में राइडर के हिसाब से रिवाइज्ड हैंडलबार के साथ सवार और पीछे बैठने वाले के लिए एक सपाट सीट दी गयी है. वहीं डिज़ाइन में ‘डुकाटी स्क्रैम्बलर’ ग्राफिक्स वाले सीट के अंदर साइड पैनल भी शामिल किये गए हैं.

 

स्क्रैम्बलर फुल थ्रॉटल

स्पोर्टियर ऑप्शन तलाश करने वालों के लिए, स्क्रैम्बलर फुल थ्रॉटल है, जोकि यूएस फ्लैट ट्रैक रेसिंग पर बेस्ड है, में एक स्किड प्लेट, एक स्पोर्ट-लुक सीट कवर, एग्जॉस्ट हीट शील्ड और फ्रंट साइड कवर पर ब्लैक फिनिश और एक टर्मिग्नोनी साइलेंसर मौजूद है.

 

इसके अलावा इस मॉडल में एक छोटा फ्रंट फेंडर, रियर फेंडर, अलॉय व्हील्स पर लाल टैग, एलईडी टर्न इंडिकेटर्स और मानक क्विक शिफ्ट अप/डाउन फ़ंक्शन भी दिया गया है.

 

स्क्रैम्बलर नाइटशिफ्ट

और आखिर में, नाइटशिफ्ट क्लासिक की बात करें, तो इसमें गहरे चमड़े में कैफे रेसर-एस्क सैडल, एक फ्लैट-सेट वैरिएबल-सेक्शन हैंडलबार और कैफे रेसर-स्टाइल बार-एंड मिरर मिलता है.

 

2023 डुकाटी स्क्रैम्बलर रेंज फीचर्स

खासतौर पर स्क्रैम्बलर में अब एडजस्टेबल ट्रैक्शन कंट्रोल के साथ साथ दो राइडिंग मोड, रोड और वेट की सुविधा भी मिलती है. वहीं स्क्रैम्बलर की चेसिस में एक ट्यूबलर स्टील ट्रेलिस फ्रेम है और ब्रेकिंग के लिए फ्रंट पहिये पर 330 मिमी डिस्क और पीछे की तरफ कॉर्नरिंग एबीएस के साथ 245 मिमी डिस्क मौजूद है, साथ ही ट्रैक्शन कंट्रोल की सुविधा भी दी गयी है.

 

 

Read more PM मोदी ने लॉन्च किया अपना व्हाट्सएप चैनल, अब पीएम से करे सीधे बातचीत…

 

 

 

Ducati Scrambler Range इसके अलावा फुल एलईडी लाइटिंग, 4.3-इंच कलर टीएफटी क्लस्टर के साथ रिफाइंड इंजन मौजूद है. इसके अलावा, नई स्क्रैम्बलर के वजन में 4 किलोग्राम की कमी हुई है, जिसके चलते यह हल्की और ज्यादा फुर्तीली हो गई है.

Related Articles

Back to top button