देश

DELHI CM: ED की टीम केजरीवाल के घर सर्च वारंट लेकर पहुंची,कभी भी हो सकते है गिरफ्तार

DELHI CM; मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर ED की टीम गुरुवार शाम 7 बजे उनके घर सर्च वारंट लेकर पहुंची है। टीम उनके घर की सर्चिंग कर रही है। ED उन्हें 10वां समन भी देगी। दिल्ली शराब नीति केस में गिरफ्तारी से राहत देने की केजरीवाल की याचिका को दिल्ली हाईकोर्ट ने आज ही खारिज किया था।

इधर, सूत्रों की माने तो ED की पूछताछ में के. कविता ने केजरीवाल का नाम लिया है। इसी वजह से ED की टीम सर्चिंग के लिए पहुंची है।

ED की टीम के पहुंचने के बाद केजरीवाल की लीगल टीम सुप्रीम कोर्ट पहुंची है। टीम ने केस की तुरंत सुनवाई के लिए अर्जेंट लिस्टिंग करने की मांग की है।

इस दौरान सीएम आवास के आसपास काफी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। केजरीवाल घर पर मौजूद हैं। ED सूत्रों के मुताबिक, उनसे पूछताछ की जा सकती है। इस बीच केजरीवाल की लीगल टीम गिरफ्तारी पर रोक के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है।

सीएम आवास के बाहर दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा- जिस तरह से पुलिस अंदर है, जिस तरह से किसी को अंदर जाने नहीं दिया जा रहा है। ऐसा लग रहा है कि केजरीवाल के घर रेड मारी गई है और उन्हें गिरफ्तार करने की तैयारी है।

इससे पहले दोपहर 2.30 बजे दिल्ली हाईकोर्ट ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली शराब नीति केस में गिरफ्तारी से राहत देने से इनकार कर दिया था। हाईकोर्ट ने गुरुवार 21 मार्च को गिरफ्तारी से बचाने वाली उनकी याचिका खारिज कर दी। प्रवर्तन निदेशालय (ED) केजरीवाल को 9 समन दे चुका है, पर केजरीवाल पेश नहीं हुए।

कोर्ट ने कहा- केजरीवाल को ED के सामने पेश होना होगा
वहीं, केजरीवाल ने कोर्ट से ये भरोसा मांगा था कि अगर वे पूछताछ के लिए ED जाते हैं तो उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जाएगा। कोर्ट ने साफ किया कि केजरीवाल को ED के सामने पेश होना होगा, उनकी गिरफ्तारी पर रोक नहीं है।

वहीं, हाईकोर्ट ने ED से अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी से सुरक्षा की मांग वाली याचिका पर जवाब मांगा है। अब इस मामले पर 22 अप्रैल को सुनवाई होगी।

ED ने केजरीवाल को 17 मार्च को 9वां समन भेजा था। केजरीवाल 19 मार्च को समन के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंचे थे। उनकी याचिका पर 20 मार्च को सुनवाई हुई थी। कोर्ट ने बार-बार समन भेजने को लेकर ED को तलब किया।

DELHI CM शराब नीति केस में केजरीवाल को इस साल 27 फरवरी, 26 फरवरी, 22 फरवरी, 2 फरवरी, 17 जनवरी, 3 जनवरी और 2023 में 21 दिसंबर और 2 नवंबर को समन भेज गया था। हालांकि वे एक बार भी पूछताछ के लिए नहीं गए।

Related Articles

Back to top button