देश

Crime news: अगर आपके भी बच्चे रहते है बाहर तो ऐसे कॉल से रहे सावधान,ठग ने इस तरह से लगाया हज़ारो का चुना,आप भी पढ़े और रहे सतर्क

Crime news खरगोन में साइबर क्राइम का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां आर्टिफिशल इंटेलिजेंस(AI) के माध्यम से वाइस क्लोन के जरिए खरगोन के एक पेट्रोल पंप संचालक श्याम भंडारी को उसकी इन्दौर में पढ़ रही बेटी को एक गंभीर मामले में दो सहलियों के साथ सीबीआई द्वारा गिरफ्तार करने का डर बताते हुए धमकाया गया। वहीं इस मामले को रफा-दफा करने के नाम पर रूपए भी मांगे गए। इस दौरान व्यापार से जुड़ा पूरा प्रतिष्ठित परिवार डरा हुआ है। खास बात यह है की साइबर क्राइम के नाम पर शातिर बदमाशों ने इस दौरान बेटी की माता ममता और पिता श्याम भंडारी दोनों से करीब ढाई घन्टे तक व्हाट्सएप कालिंग पर बात की।

यही नहीं इस दौरान वाइस कॉल के जरिये बेटी की चिखने की आवाज भी सुना दी। बेटी का मोबाइल बंद आने पर परिवार ने 50 हजार रूपये ऑन लाइन ट्रांसफर भी कर दिए। लेकिन बदमाश यहीं नहीं रूके उन्होंने सीबीआई के नाम पर और भी पैसे मांगते रहे। लेकिन दोबारा पैसा मांगने से भंडारी परिवार को धोखाधडी की आशंका हुई। रूपये नहीं डाले और रिश्तेदारो को हॉस्टल भेजकर बेटी की जानकारी लेने भेजा गया। जिसके बाद इस सायबर क्राइम का खुलासा हुआ।

Crime news अब भंडारी परिवार के द्वारा इन्दौर क्राइम ब्रांच को की गई शिकायत के बाद इन्दौर क्राइम पुलिस हरकत में आ गई है। जिसके बाद वाइस कॉल के माध्यम से पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है। इधर इस गंभीर मामले के बाद परिजन और रिश्तेदार लोगों से अपील कर रहे हैं कि बढ़ते हुए साइबर क्राइम से अब सतर्क रहे। वाइस कॉल के मामले से समाज में चिंता बढ़ गई है। बिना कन्फर्म किए कोई पैसा ऑन लाइन ट्रांसफर न करें।

 

Related Articles

Back to top button