देश

Contract Employees Salary: संविदा कर्मचारियों की हो गई बल्ले-बल्ले, जारी आदेश को सुन झूम उठेंगे खुशी से

Contract Employees Salary देहरादून : प्रदेश सरकार ने एक बार फिर संविदा और आउटसोर्स कर्मचारियों के लिए खुशियों का पिटारा खोल दिया है। आचार संहिता के बीच खुशखबरी मिलने से कर्मचारियों में खुशी की लहर दौड़ गई है। दरअसल सरकार ने रोडवेज के संविदा, आउटसोर्स, विशेष श्रेणी के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी करने का ऐलान कर दिया है। सभी कर्मचारियों को सरकार के इस फैसले का लाभ 1 मार्च से ही मिलना शुरू हो जाएगा।

मिली जानकारी के अनुसार परिवहन निगम के महाप्रबंधक संचालन एवं तकनीकी दीपक जैन परिवहन विभाग में तैनात संविदा कर्मचारियों के डीए में 4 प्रतिशत बढ़ोतरी करने का आदेश जारी किया है। जारी आदेश के अनुसार अब कर्मचारियों को 50 प्रतिशत की दर से डीए का भुगतान किया जाएगा। वहीं, शेष श्रेणी के चालक-परिचालकों की भी प्रति किलोमीटर की दर को बढ़ा दिया गया है।

बता दें कि संविदा, आउटसोर्स व विशेष श्रेणी के मैदानी मार्ग श्रेणी के चालकों को एक मार्च से 3.12 रुपए के बजाए 3.21 रुपए प्रति किलोमीटर, परिचालकों को 2.64 रुपए के बजाए 2.71 रुपए प्रति किमी, पर्वतीय मार्ग के चालकों को 3.65 रुपए के बजाए 3.75 रुपए और परिचालकों को 3.10 रुपए के बजाए 3.19 रुपये प्रति किमी महंगाई भत्ता मिलेगा।

Contract Employees Salary गौरतलब है कि हाल ही में लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने से पहले पुष्कर सिंह धामी सरकार ने 7वें वेतनमान के अंतर्गत प्रदेश के राजकीय, सहायता प्राप्त शिक्षण एवं प्राविधिक शिक्षण संस्थाओं और शहरी स्थानीय निकायों के नियमित एवं पूर्णकालिक व कार्य प्रभारित लगभग 2.5 लाख कर्मचारियों के डीए में 4% की वृद्धि की थी। नई दरें एक जनवरी 2024 से 46 प्रतिशत के स्थान पर 50 प्रतिशत कर दी गई है, इसे मार्च के वेतन के साथ दिया जाएगा।आचार संहिता से पहले वित्त सचिव दिलीप जावलकर ने इस संबंध पहले ही आदेश जारी कर दिए है।

Related Articles

Back to top button