देश

CM ने किया बड़ा ऐलान…450 रुपए में रसोई गैस सिलेंडर

CM shivraj big announcment: भोपाल। राजधानी भोपाल में आयोजित लाडली बहना सम्मेलन में पहुंचे सीएम शिवराज सिंह चौहीन ने कई बड़ी घोषणाएं की है। इस दौरान सीएम ने लाडली बहना कैलेंडर का विमोचन किया। प्रोगाम की शुरूआत में सीएम ने बहनों के लिए गाना गाया। ये राखी बंधन है ऐसा…आगे सीएम शिवराज ने कहा कि मैं हमेशा कहता हूं कि महिला शक्ति का सम्मान करो। इस देश में हमेशा महिलाओं का सम्मान होता रहा है। लेकिन, गुलामी के समय में महिलाओं के साथ न्याय नहीं हुआ। तब समाज पुरुष प्रधान हो गया था। सीएम ने कहा कि पहले बेटी के पैदा होने लोग दुख करते थे, बेटियों को बोझ समझते थे।

सीएम ने बहनों के लिए फिर से गाना गाया नहीं मैं नहीं देख सकता तुझे रोते हुए। मैं आज भरोसा दिलाना चाहता हूं कि, बहनों की दुख तकलीफ में साथ रहूंगा। मैं बहनों में जाति भेदभाव नहीं करता। मैं कभी भी बहनों में हिंदू मुस्लिम को लेकर भेदभाव नहीं करता। बहनों को सशक्त बनाना है तो अब तक बहुत कदम उठाए हैं और आगे भी और कदम उठाऊंगा। जहां बहने नही चाहेंगी वहां अगले साल से शराब दुकान पूरी तरह से हटा दी जाएंगी। हमने निकाय और पंचायत चुनाव में 50 फीसदी रिजर्वेशन महिलाओं को दिया।

Read more:Raigarh News: दिव्यांग बच्चों की शिक्षा के लिए वातावरण निर्माण प्रशिक्षण कार्यक्रम संपन्न…

पुलिस भर्ती में बेटियों के लिए 20 फीसदी रिजर्वेशन दिया। अब हर थाने में 20 फीसदी महिलाओं को रखेंगे। पुलिस भर्ती में बेटियों के 20 परसेंट को बढ़ाकर 35 परसेंट कर रहा हूं। सीएम की महिलाओं के लिए बड़ी घोषणा अब से सरकार की सभी भर्तियों में 35 परसेंट महिलाओं के लिए रिजर्व कर रहा हूं। अब लाडली बहना की बेटियों की पूरी पढ़ाई फ्री कराऊंगा। ऐसी बेटियों की पूरी पढ़ाई की फीस मामा भरेगा। लाडली बहना योजना में आने वाली सभी बहने आजीविका मिशन में आएंगी और मैं अपनी बहनों को 5 साल में लखपति बनते देखना चाहता हूं।

CM shivraj big announcment: मैं पीएम से भी बहनों लोन को लोन देने के लिए आग्रह करूंगा। मप्र में बहनों की संपत्ति बन सके और बहने भी संपत्ति की मालिक बने। इसके लिए अब से महिलाओं के नाम पर रजिस्ट्री होने पर स्टाम्प ड्यूटी 1 प्रतिशत लगेगी। सीएम की महिलाओं के लिए बड़ी घोषणा। सावन के महीने में तुम्हारा भाई 450 रुपए में रसोई गैस दिलवाएगा। राखी के त्योहार पर आज अभी 250 रुपए सभी के खाते में डालने का काम कर रहा हूं। ताकि तुम्हारा राखी का त्योहार धूमधाम से मनाए बहने।

Related Articles

Back to top button