देश

Clerk Recruitment 2024: विधान सभा में जूनियर क्लर्क सहित इन पदों पर निकली बंपर भर्ती

Clerk Recruitment 2024 : पटना। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। बिहार विधान सभा में जूनियर क्लर्क सहित विभिन्न पदों पर भर्ती निकली है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट vidhansabha.bih.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। वहीं बताया जा रहा है कि आवेदन करने की प्रक्रिया 29 जनवरी से शुरू हो गई है और आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 फरवरी है। विधानसभा में कुल 109 पदों में भर्ती की जाएगी।

आयु सीमा और फीस

उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए 10वीं, 12वीं और ग्रेजुएशन पास होना अनिवार्य है। इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 से 37 वर्ष तय की गई है। वहीं, महिला और एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों की आयु सीमा में छूट दी गई है। पिछड़ा, ईडब्ल्यूएस, महिला और पुरूष उम्मीदवारों के 600 रुपए फीस जमा करना होगा। वहीं, एससी/एसटी, आरक्षित/अनारक्षित दिव्यांग और महिला उम्मीदवार को 150 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा।

read more: CG NEWS: मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय ने शहीद जवानों के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी

Clerk Recruitment 2024 : ऐसे करें आवेदन

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट vidhansabha.bih.nic.in पर जाएं।
इसके बाद Apply Online टैब पर क्लिक कर दें।
जिन पदों के लिए फार्म भरना चाहते हैं, उस लिंक पर क्लिक करें।
क्लिक करने के बाद आप एप्लिकेशन फॉर्म के लिंक पर जाएं।
अब एक नया पेज खुलेगा जिसमें आप अपना नाम, शैक्षिणिक योग्यता, हालिया फोटोग्राफ, पता, संबंधित प्रमाण पत्र संबंधी तमाम जानकारी और सिग्नेचर स्कैन करें।
फीस जमा करके Submit बटन पर क्लिक करें।
अपलोड किए गए आवेदन की हार्ड कॉपी डाउनलोड कर लें।

 

 

Related Articles

Back to top button