छत्तीसगढ़

CGBSE News CGBSE ने दिया अच्छी फैसिलिटी… Exam का टेंशन है तो इस हेल्पलाइन नंबर पर कर सकते हैं कॉल

CGBSE has provided good facilities... If you are worried about exams, you can call this helpline number.

CGBSE News रायपुर. सीजीबीएसई 10वीं बोर्ड की परीक्षा 2 मार्च से शुरू होगी, जो 21 मार्च तक चलेगा. इसी तरह 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं एक मार्च से शुरू होकर 23 मार्च 2024 तक चलेंगी. छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षा के परीक्षार्थियों के लिए छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने हेल्पलाइन नंबर शुरू किया है. इस नंबर पर विद्यार्थियों की समस्याओं का समाधान किया जाएगा.

इस हेल्पलाइन नंबर पर छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की तरफ से स्टूडेंट्स, शिक्षकों और गार्जियन को साइक्लोजिकल और शैक्षणिक मदद प्रदान की जा सकेगी. हेल्पलाइन नंबर 18002334363 पूरी तरह टोल फ्री है. रविवार और छुट्टियों को छोड़कर हर दिन सुबह 11 बजे से शाम पांच बजे तक यह टोल फ्री नंबर काम करेगा. इस टोल फ्री नंबर के जरिए मनोचिकित्सक, मनोवैज्ञानिक, टीचर्स, विशेषज्ञ जुड़ेंगे, जो छात्र-छात्राओं और अभिभावकों को मदद पहुंचाएंगे. यह हेल्पलाइन नंबर 22 फरवरी से शुरू होगा, जो परीक्षा के दौरान भी काम करेगा.

Also read today rashifal in hindi वृष, कन्या, तुला और मीन राशि के लोगों को मिल सकती है सफलता, कर्क-सिंह राशि के लोग रहें सतर्क

IPO News दो दिन में सात गुना भरा IPO…ग्रे मार्केट से मिल रहे कमाई वाले संकेत

Cg News: 15 साल के छात्र ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, बस इतनी सी बात के लिए उठाया बड़ा कदम

CGBSE News  टोल फ्री नंबर से परीक्षार्थियों को यह टिप्स दिए जाएंगे कि कैसे वह परीक्षा की तैयारी करें. इस हेल्पलाइन नंबर और हेल्पडेस्क की घोषणा करते हुए छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने छात्रों को स्ट्रेस फ्री रहने की सलाह दी है.

Related Articles

Back to top button