छत्तीसगढ़

Cg News: कल से छत्तीसगढ़ के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश,जानिए कितने दिनों तक रहेगी छुट्टी

Cg News रायपुर:कुछ ही दिनों में अक्टूबर का महीना खत्म होने वाला है, लेकिन अक्टूर जाते-जाते त्योहारों की सौगात दे जाएगा। जी हां इसी महीने के अखिरी में दिवाली का त्योहार है, जिसके चलते सभी स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी रहेगी। इस दौरान कई त्योहारों में सरकारी दफ्तर और कॉलेज बंद रहेंगे। आपको बता दें कि अगले हफ्ते यानि सोमवार से एक बार फिर स्कूलों में छुट्टी का दौर शुरू होने वाला है।

दरअसल, कुछ दिन पहले छत्तीसगढ़ सरकार ने दशहरा-दिवाली सहित अन्य अवकाशों का ऐलान किया था। इनमें से ज्यादातर छुट्टियां अक्टूबर महीने में ही पड़ने वाला है। सरकार की ओर से जारी आदेश के मुताबिक 7 अक्टूबर से 12 अक्टूबर तक प्रदेश में दशहरा अवकाश रहेगा। वहीं दीपावली की चार छुट्टियां भी इसी महीने में होगी, जबकि दो छुट्टी अगले महीने यानि नंबर में रहेगी। यानि 28 अक्टूबर से दो नवंबर तक प्रदेश के सभी स्कूल कॉलेज बंद रहेंगे। इतना ही नहीं कुछ दिनों तक तो सरकारी कार्यालयों में भी छुट्टी रहेगी और आपके काम काज नहीं होंगे।

Cg News बता दें कि साय सरकार ने शिक्षा सत्र 2024-25 के लिए छुट्टियों की घोषणा की थी। स्कूलों और बीएड-डीएड कॉलेजों में इस सत्र में कुल 64 दिन की छुट्टियां दी गई हैं। आदेश के मुताबिक छुट्टियों की लिस्ट में पहले दशहरा अवकाश है, जिसमें 6 दिन छुट्टी है। इसके अलावा दीपावली और शीतकालीन अवकाश भी 6-6 दिन का होगा। वहीं ग्रीष्मकालीन अवकाश कुल 46 दिन का रखा गया है।

 

 

Related Articles

Back to top button