छत्तीसगढ़

Cg News: छत्तीसगढ़ में इस दिन दस्तक देगी ठंड, अलर्ट जारी

Cg News रायपुर। देश में इन दिनों मौसम का मिजाज बदला हुआ है। अभी भी देश के कई हिस्सों में भारी बारिश का दौर जारी है तो कहीं सुबह-सुबह हल्की ठंड महसूस होने लगी है। तो कहीं, अभी भी लोगों को उमस वाली गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। अब सभी को इंतजार है तो बस ठंड के मौसम का। ऐसे में बात करें छत्तीसगड़ की तो यहां भी उमस वाली गर्मी से लोग परेशान है। प्रदेश में पिछले करीब 10 दिन से बारिश नहीं होने से एक बार फिर तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के पार हो गया है। जिससे उमस भरी गर्मी बढ़ी हुई है। हालांकि मौसम विभाग ने आगामी दो दिन जिले में कहीं-कहीं हल्की बारिश की संभावना जताई है।

20 अक्टूबर से पहले ठंड की शुरुआत

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, : छत्तीसगढ़ से मानसून की अब विदाई लगभग होने वाली है। दो दिनों के भीतर भी मानसून खत्म हो जाएगा। इसी के साथ ही प्रदेश में गुलाबी ठंड की दस्तक हो जाएगी। हालांकि, दिन के तापमान में कमी के आसार कम है। वहीं सुबह और शाम को हल्की ठंड से लोगों को राहत जरूर मिलेगी। मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक, 20 अक्टूबर से पहले ठंड की शुरूआत हो सकती है।

दो दिन हल्की बारिश की संभावना

Cg News मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश में मानसूनकमजोर पड़ गया है। इसके बावजूद आने वाले दो दिनों में राज्य में कहीं-कहीं बूंदाबांदी तो कहीं गरज-चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना है। इनमें बिलासपुर संभाग के जिले भी शामिल है। बता दें कि प्रदेश में अभी कहीं-कहीं खंड वर्षा हो रही है। वहीं गरज चमक के साथ हो रही बारिश के चलते हादसे भी हो रहे हैं। ऐसे में मौसम विभाग ने लोगों को सावधान किया है।

Related Articles

Back to top button