छत्तीसगढ़

Cg News: छत्तीसगढ़ मे जल्द होंगी ठंड की दस्तक,मानसून हो जायेगा पूरी तरह से विदा, जाने मौसम विभाग का अनुमान

Cg News: छत्तीसगढ़ में अब बारिश की विदाई हो गयी है। वहीं अब गुलाबी ठंड ने दस्तक देने वाली है। मौसम विभाग के मुताबिक छत्तीसगढ़ में दक्षिण-पश्चिम मानसून की वापसी उत्तर छत्तीसगढ़ की ओर से शुरू हो गई है। मानसून की वापसी दरभंगा, हजारीबाग, पेंड्रा रोड, नरसिंहपुर, खरगांव, नंदुरबार और नवसारी से गुजरकर हो रही है। उत्तरी हिस्से से दक्षिण-पश्चिम मानसून गुजर हा है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले एक-दो दिन में रात का तापमान गिरने लगेगा उसके बाद ठंडक का एहसास होने लगेगा।

मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक अगले 2 दिनों में छत्तीसगढ़ के बचे हुए हिस्सों से भी दक्षिण-पश्चिम मानसून की विदाई हो जाएगी।छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। यहां दिन के तापमान में लगातार वृद्धि हो रही है जिस कारण लोगों को गर्मी और उमस का सामना करना पड़ रहा है।

Cg News मौसम विशेषज्ञ ने बताया कि राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में तापमान औसत से अधिक है जिस कारण से गर्मी का एहसास हो रहा है। आने वाले दिनों में मानसून की लगभग विदाई छत्तीसगढ़ से हो जाएगी। 20 अक्टूबर के बाद प्रदेश में ठंड का मौसम शुरू हो जाएगा। एकाद दो स्थानों पर हल्की बारिश देखने को मिल सकती है।

Related Articles

Back to top button