छत्तीसगढ़

Cg News: छत्तीसगढ़ में महिलाओ को मिलेगी सौगात , महतारी वंदन योजना कि अगली किस्त जल्द होगी जारी!

Cg News:   छत्तीसगढ़ सरकार ने महिला सशक्तीकरण को प्रोत्साहित करने के लिए महतारी वंदन योजना आरंभ की गई. मुख्यमंत्री विष्णु देव साय प्रदेश की 70 लाख महिलाओं को अक्टूबर माह में फिर बड़ी सौगात देने वाले हैं। त्योहारी सीजन में आठवीं किस्त की राशि के 01-01 हजार रुपए डीबीटी के माध्यम से महिलाओं के खाते में ट्रांसफर किए जाएंगे।

Read More:Gold – Silver Price: सप्ताह के पहले दिन धड़ाम से गिरे सोने -चाँद के भाव, जानें आज के लेटेस्ट रेट

अब तक 8 लाख से अधिक महिलाओं ने दिया आवेदन

गौरतलब है कि प्रदेश में महिलाओ के आर्थिक स्वावलंबन तथा उनके स्वास्थ्य एवं पोषण स्तर मे सतत सुधार तथा परिवार मे उनकी निर्णायक भूमिका सुदृढ़ करने हेतु, समाज मे महिलाओं के प्रति भेदभाव, असमानता एवं जागरूकता की कमी को दूर करने, स्वास्थ्य एवं पोषण स्तर मे सुधार करने तथा आर्थिक स्वावलंबन एवं सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के उद्देश्य से  महतारी वंदन योजना लागू किए जाने का निर्णय लिया गया। जिसके अंतर्गत राज्य की विवाहित, विधवा परित्यक्ता और तलाकशुदा जिनकी उम्र 21 वर्ष से अधिक हो ऐसी महिलाओ को प्रतिमाह 1000 रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान की जाती है।

Read More:CG NEWS: छत्तीसगढ़ के इस जिले में दीनदहाड़े चाकू मारकर युवक कि हत्या, जानिये पूरी घटना

महिलाओ में महतारी वंदन योजना का उत्साह

  Cg News इस योजना से लाखों महिलाओं में बेहद उत्साह है।  महतारी वंदन योजना महिलाओं का कहना है कि छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से हर महीने मिलने वाली एक हजार रूपए की राशि से वह अपनी छोटी-मोटी जरूरतों को पूरा करने में सक्षम होंगी। साथ ही साथ आर्थिक मदद भी हो जा रही है.

NOTE:  महतारी वंदन योजना के लाभ के लिए दूसरे दिन भी बड़ी संख्या में आवेदन भरने का सिलसिला जारी रहा।

Related Articles

Back to top button