छत्तीसगढ़

मुख्यमंत्री ने बच्ची नित्या के इलाज में हरसंभव मदद के लिए स्वास्थ्य विभाग को किया निर्देशित

रायपुर, 19 सितम्बर 2024

मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय के जनदर्शन कार्यक्रम में भाटापारा से आये श्री निराला गुप्ता और श्रीमती विद्या गुप्ता ने अपनी 4 वर्षीय पुत्री  नित्या गुप्ता की इलाज के लिए आर्थिक मदद की गुहार लगाई। नित्या बचपन से ही ना बोल सकती है और ना सुन सकती है। उन्होंने बताया कि बिटिया के इलाज के लिए विगत 2 वर्षों से विभिन्न अस्पतालों का चक्कर लगाने के बाद भी कोई सुधार नही दिख रहा है। यहाँ के चिकित्सकों ने बिटियाँ के ऑपरेशन की सलाह दी,परंतु बच्ची छोटी होने के कारण नित्या के माता-पिता ने सहमति नही दी।

जनदर्शन में नित्या गुप्ता के आवेदन पर मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय ने बच्ची की समुचित इलाज के लिए तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग को दिए। स्वास्थ्य विभाग द्वारा बेबी नित्या की स्पीच थेरेपी करने की सलाह दी गई, जिस पर श्रीमती गुप्ता स्पीच थेरेपी के लिए तैयार हो गई और बच्चे का ऑपरेशन नित्या उम्र थोड़ी बड़ी हो जाने के बाद ही करने पर अपनी सहमति भी दी।

नित्या गुप्ता के माता-पिता ने बताया कि उनकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है, बच्ची के इलाज में काफी खर्च हो गया है। ऐसे में मदद के लिए मुख्यमंत्री जनदर्शन में आए हैं। नित्या की माता श्रीमती विद्या गुप्ता ने मुख्यमंत्री का जनदर्शन में आभार व्यक्त की। उन्होंने कहा कि मैं बच्ची का लंबे समय से चल रहे इलाज से बहुत  परेशान हो गयी थी और हिम्मत हार चुकी थी अब मुख्यमंत्री से मिलने के बाद नई उम्मीद मिली है।

Related Articles

Back to top button