छत्तीसगढ़

Cg News: विश्वकर्मा जयंती पर सीएम साय ने किया ऐलान, अब मिलेगी इस चीज की सुविधा,पढ़े पूरी खबर

Cg News रायपुर। छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय ने आज मंगलवार को विश्वकर्मा जयंती पर मजदूरों को दो बड़ी सौगात दी है। रायपुर के जोरा स्थित इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय में श्रमिक सम्मेलन कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस दौरान सीएम साय ने में श्रमिकों के हित में दो महत्वपूर्ण घोषणाएं की। इसके साथ ही सम्मेलन में मुख्यमंत्री साय ने 57 हजार श्रमिकों के खातों में 49.43 करोड़ रुपए की राशि डी.बी.टी. के माध्यम से ट्रांसफर किया।

प्रदेशभर में श्रमिकों को 5 रूपए में भरपेट भोजन मिल सके इसलिए अन्नपूर्णा दाल-भात केंद्र खुलवाने की घोषणा।
छत्तीसगढ़ भवन एवं अन्य सन्ननिर्माण कर्मकार कल्याण मंडल में पंजीकृत श्रमिकों के बच्चों की पढ़ाई के लिए अटल उत्कृष्ट शिक्षा योजना शुरू करने की घोषणा।
श्रम विभाग की वेबसाइट लॉन्च

सीएम साय ने राज्य स्तरीय श्रमिक सम्मेलन में श्रम विभाग की वेबसाइट श्रमेव जयते को बटन दबाकर लॉंच किया। इस वेबसाइट के डिजाइन को बेहतर बनाने के साथ डैशबोर्ड भी बनाया गया है। यह द्वि-भाषायी रहेगा, जिससे हिन्दी और इंग्लिश दोनों भाषा में सामग्री उपलब्ध रहेगी। यह नई वेबसाइट मोबाइल फ्रेंडली भी रहेगी। वेबसाइट में ई-टिकटिंग प्रणाली श्रमिकों के शिकायत निवारण प्रणाली को सूचना प्रौद्योगिकी का उपयोग कर आसान बनाया है।

सात दिन के अंदर शिकायत का समाधान

Cg News वेबसाइट में आई शिकायत का समाधान भी सात दिन में किया जाएगा। ऐसा न होने पर मामला ऑनलाइन उच्च अधिकारियों तकचला जाएगा। सम्मेलन में 0771 3505050 हेल्पलाइन नंबर भी उपस्थित श्रमिकों के साथ साझा किया गया। बता दें कि इस सम्मेलन में विधानसभा अध्यक्ष डॉ रमन सिंह, उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा, सांसद बृजमोहन अग्रवाल, विधायक खुशवंत साहेब, मोती लाल साहू औरअनुज शर्मा उपस्थित रहे।

 

Related Articles

Back to top button