छत्तीसगढ़

Cg News: छत्तीसगढ़ में जादू-टोने के शक में दो दिनों में 9 लोगों की हत्या

Cg News सुकमा:छत्तीसगढ़ के सुकमा में जादू टोना के शक में एक ही परिवार के 5 लोगों की हत्या की गई है। मिली जानकारी के अनुसार मृतकों में प्रधान आरक्षक मौसम बुच्चा समेत परिवार को लाठी डंडों से पीट पीटकर मौत के घाट उतार दिया गया है। प्रधान आरक्षक समेत उसके पिता, मां, पत्नी और बहन की हत्या की गई है।

बताया जा रहा है कि मृतक प्रधान आरक्षक मौसम बुच्चा मरईगुड़ा थाने में पदस्थ था। प्रधान आरक्षक के पिता गांव में झाड़-फूंक का काम करते थे। यह सुकमा जिले के कोन्टा थाना क्षेत्र के एतकल गांव का मामला है। पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में जादू-टोने के शक में एक ही परिवार के 5 लोगों की हत्या कर दी गई। इनमें 3 महिला और 2 पुरुष शामिल हैं। रविवार को गांव के ही कुछ लोगों ने वारदात को अंजाम दिया। जानकारी मिलने के बाद जिले के SP और पुलिस टीम मौके पर पहुंची है और घटना की जानकारी ली जा रही है। पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में लिया है। हत्या करने वाले सभी आरोपी उसी ग्राम के हैं।

बलौदाबाजार में भी हुई थी ऐसी घटना
इससे 4 दिन पहले बलौदाबाजार में भी जादू-टोने के शक में ऐसी ही वारदात को अंजाम दिया गया था। वहां भी एक ही परिवार के 4 लोगों का हथौड़े से सिर कुचल दिया गया। मृतकों में दो बहनें, भाई और एक साल का एक बच्चा शामिल थे। सभी के शव गुरुवार रात को एक मकान में मिले। इस मामले में भी पुलिस ने गांव के ही 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस प्रकार के जादू के टोने के शक में दो दिनों में दो परिवार के कुल 9 लोगों को मौत के घाट उतार दिया गया।

Cg News जानकारी के अनुसार ग्राम छरछेद में रामनाथ की बेटी की एक माह से तबीयत खराब चल रही है। इस मामले में केवट परिवार पर जादू-टोना करने का आरोप लगाया गया था। इसी के चलते संदेहियों ने जघन्य हत्याकांड को अंजाम दिया। पुलिस आरोपियों के साथ ही स्थानीय लोगों से भी पूछताछ की। पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल भी पुलिस टीम के साथ पहुंचे। फोरेंसिक की टीम बलौदाबाजार से गई। इसके बाद शवों का पोस्टमार्टम कराया गया। स्थिति को काबू करने के लिए गांव में पुलिस बल भी तैनात किया गया था।

 

Related Articles

Back to top button