छत्तीसगढ़Weather Update: जोरो शोरो से बारिश होने की सम्भावना इन जिलों में तड़क-भड़क के साथ होगी बारिश

Cg News: छत्तीसगढ़ समेत इन राज्यों में चक्रवात का पड़ेगा असर,होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

Cg News नई दिल्लीः बंगाल की खाड़ी में बना निम्न दबाव का क्षेत्र सोमवार तक अवदाब में बदलने जा रहा है। इसके चलते 12 सितंबर तक देश में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलने वाला है। मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में झमाझम बारिश की चेतावनी जारी की है। अगले तीन दिनों तक मौसम ऐसा ही रहने का अनुमान है। आईएमडी ने एक बुलेटिन में कहा कि सोमवार दोपहर तक पुरी और दीघा के बीच तटों को पार करने के बाद इसके अगले दो दिन में झारखंड और उससे सटे उत्तरी छत्तीसगढ़ की ओर बढ़ने की संभावना है।

मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में बने अवदाब के दो दिन में चक्रवात में बदलने का खतरा है। इसके प्रभाव से पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों, दक्षिण ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश, दक्षिणी झारखंड और छत्तीसगढ़ और पूर्वी तेलंगाना में जोरदार बारिश के साथ 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से सतही हवाएं भी चलने का अनुमान है। आईएमडी ने सोमवार को इन राज्यों में अत्यधिक भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है, जबकि उसके बाद के दो दिन के लिए ऑरेंज अलर्ट है।

Cg News पश्चिम बंगाल में मौसम विभाग ने 8 से 10 सितंबर तक मछुआरों को समुद्र से दूर रहने की चेतावनी जारी की है। यहां 40-50 kmph की हवा चल सकती है। 9-10 सितंबर को पश्चिमी मिदनापुर, उत्तर-दक्षिण 24 परगना और झारग्राम में भारी बारिश की संभावना जताई है।

 

 

Related Articles

Back to top button