छत्तीसगढ़

Cg News: छत्तीसगढ़ की 7 सीटों पर आज से नामांकन

Cg News: छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए आज (12 अप्रैल) से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो रही है। प्रत्याशी सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक नामांकन पत्र भर सकेंगे। उम्मीदवारों को जानकारी देने के लिए अलग से हेल्प डेस्क काउंटर खोला गया है।

काउंटर पर मौजूद अधिकारी और कर्मचारी उम्मीदवारों को जानकारी देंगे कि नामांकन फॉर्म के साथ क्या-क्या दस्तावेज जमा करना अनिवार्य है। तीसरे चरण में छत्तीसगढ़ की 7 सीटें रायपुर, कोरबा, बिलासपुर, रायगढ़, जांजगीर-चांपा, दुर्ग और सरगुजा हैं।

सुरक्षा व्यवस्था बनाने की गई है बैरिकेडिंग
नामांकन को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। कलेक्टोरेट में गाड़ियों के साथ ही भीड़ को रोकने के लिए बैरिकेडिंग की गई है। बिलासपुर में जिस दिन रैली और जुलूस लेकर प्रत्याशी नामांकन जमा करने पहुंचेंगे, उस दिन सड़क को पूरी तरह बंद कर दिया जाएगा।

गाड़ियों के काफिला और भीड़ को बैरियर लगाकर रोका जाएगा। नामांकन पत्र जमा करते समय उम्मीदवार केवल पांच लोगों के साथ ही प्रवेश कर सकेंगे।

नामांकन जमा करने की अंतिम तारीख 19 अप्रैल

Cg News केंद्रीय निर्वाचन आयोग ने नाम निर्देशन पत्र की अंतिम तिथि 19 अप्रैल निर्धारित की है। ऐसे में अवकाश के दिनों को छोड़कर हर रोज सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक निर्देशन पत्र जमा किए जा सकेंगे।

Related Articles

Back to top button