छत्तीसगढ़

Cg News: फिर बढ़ाई गई राशन कार्डों के नवीनीकरण की तारीख, अब इतने तारीख तक कर सकेंगे आवेदन

Cg News रायपुर: प्रदेश सरकार ने आम लोगों को एक बार फिर से बड़ी राहत दी हैं। दरअसल सरकार ने आज फिर से राशन कार्ड नवीनीकरण आवदेन के अंतिम तिथि को आगे बढ़ा दिया हैं। यह दूसरी बार किया गया हैं। पहले आवेदन की अंतिम तारीख 20 फरवरी थी जिसे 25 फरवरी यानी आज की तारीख तक कर दिया गया था, लेकिन एक बार फिर से इसे आगे बढ़ा दिया गया हैं। जानकारी के मुताबिक़ अब प्रदेश राशनकार्डधारी अपने कार्ड के नवीनीकरण के लिए अगले महीने के 15 तारीख तक ऑनलाइन और ऑफलाइन आवेदन का सकेंगे।

छत्तीसगढ़ में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अंतर्गत वर्तमान में प्रचलित सभी 77 लाख राशनकार्डों के नवीनीकरण का कार्य 25 जनवरी से जारी है। 24 फरवरी की स्थिति में 66 लाख 68 हजार 35 राशन कार्डधारियों ने नवीनीकरण के लिए आवेदन प्रस्तुत किया है। राशनकार्डों के नवीनीकरण के लिए खाद्य विभाग द्वारा दी गई, ऑनलाइन सुविधा का लोग लाभ उठा रहे हैं और स्वयं अपने मोबाइल से खाद्य विभाग के एप के जरिये राशनकार्डों के नवीनीकरण के लिए आवेदन प्रस्तुत कर रहे हैं।

Read more: Cg News: छत्तीसगढ़ के शराब ठिकानों पर बड़ी छापेमारी.. इन जगहों पर सुबह-सुबह पहुंची EOW-ACB की टीम

अब तक 66 लाख से ज्यादा आवेदन

Cg News छत्तीसगढ़ में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अंतर्गत वर्तमान में प्रचलित सभी 77 लाख राशनकार्डों के नवीनीकरण का कार्य 25 जनवरी से जारी है। 24 फरवरी की स्थिति में 66 लाख 68 हजार 35 राशन कार्डधारियों ने नवीनीकरण के लिए आवेदन प्रस्तुत किया है। राशनकार्डों के नवीनीकरण के लिए खाद्य विभाग द्वारा दी गई, ऑनलाइन सुविधा का लोग लाभ उठा रहे हैं और स्वयं अपने मोबाइल से खाद्य विभाग के एप के जरिये राशनकार्डों के नवीनीकरण के लिए आवेदन प्रस्तुत कर रहे हैं।

 

 

 

Related Articles

Back to top button