छत्तीसगढ़

Cg News: छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली 35 ट्रेनें रद्द

Cg News छत्तीसगढ़ में लगातार रद्द हो रही ट्रेनों को लेकर कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि पहले एक दौर था, जब ट्रेन सबसे विश्वनीय साधन था। लेकिन अब स्थितियां बदल गई हैं। अब लोग ट्रेन में सफर करने के नाम से ही सिहर जाते हैं।

दरअसल, छत्तीसगढ़ से मध्यप्रदेश के शहडोल की तरफ जाने वाली 35 यात्री ट्रेनों को 15 दिन के लिए फिर रद्द कर दिया गया है। दिल्ली जाने वाली ज्यादातर ट्रेनें रद्द हैं। गोंदिया-बरौनी ट्रेन को भी रद्द कर दिया गया।

घंटों लेटलतीफी भारतीय रेल की बनी पहचान- शुक्ला

कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि सारनाथ, नौतनवा और दुर्ग निजामुद्दीन जैसी ट्रेनों को रद्द करने का फरमान जारी हो चुका है। सारनाथ से रोजाना प्रदेश के सैकड़ों लोग अपने मृत परिजनों की अस्थियां विसर्जित करने प्रयागराज जाते हैं। ट्रेन रद्द होने के कारण लोगों को परेशान होना पड़ेगा।​​​​​​​ अब घंटों लेटलतीफी भारतीय रेल की पहचान बन गई है।

.read more: Cg News : बड़े भाई ने छोटे भाई की गोली मारकर की हत्या, माँ को वीडियो कॉल कर बताई हत्या की बात, मचा हड़कंप

रेलवे को खत्म करने के लिए केंद्र की साजिश

सुशील शुक्ला ने कहा कि नरेन्द्र मोदी की सरकार देश की सबसे पुरानी और विश्वसनीय रेलवे सुविधा को खत्म करने का साजिश रच रही है। वर्षों से भारतीय रेलवे आम जनता का भरोसेमंद, सस्ता और सुलभ परिवहन का पर्याय हुआ करता था। मोदी राज में रेलवे की विश्वसनीयता को खत्म कर निजी हाथों में बेचने का षड़यंत्र रचा जा रहा है।

बिना कारण रद्द हो रही ट्रेनें

Cg News उन्होंने कहा कि बिना कोई कारण बताए और बिना किसी ठोस वजह के यात्री ट्रेनों को अचानक रद्द कर दिया जाता है। रेलवे द्वारा यात्री ट्रेनों को महीनों, हफ्तों तक बंद करने का फरमान जारी कर दिया जाता है।महीनों पहले यात्रा की योजना बनाकर रिजर्वेशन कराए नागरिकों की परेशानी से रेलवे को और केंद्र सरकार कोई मतलब नहीं रहता है। रेलवे यात्रियों के लिये कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की जाती है।

Related Articles

Back to top button