छत्तीसगढ़

CG NEWS: छत्तीसगढ़ में इस बार रिकार्ड तोड़ गर्मी पड़ने का अनुमान,अप्रैल माह से बढ़ सकती है भीषण गर्मी

CG NEWS छत्तीसगढ़ में दिन के तापमान लगातार बढ़ रहा है। बुधवार को प्रदेश में सबसे अधिक तापमान रायपुर जिले के तिल्दा में रिकॉर्ड किया गया। यहां तापमान 42.6 डिग्री रहा। प्रदेश के 4 जिलों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच गया है। बुधवार को राजनांदगांव में 41.3 डिग्री, दंतेवाड़ा में 40.6 डिग्री, रायपुर में 40.5, बालोद में 40.1 डिग्री अधिकतम तापमान रिकॉर्ड किया गया है।

मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में 6 और 7 अप्रैल को कुछ जिलों में बारिश की संभावना है। बढ़ती गर्मी को देखते हुए सड़कों पर ड्यूटी करने वाले ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को दोपहर 2 से 4 बजे तक दो घंटे छांव या किसी भी शेड के नीचे रहकर ड्यूटी करने की छूट दी गई है। वहीं, प्रदेश की सभी स्कूलों की टाइमिंग भी बदली गई है।

छत्तीसगढ़ में इस बार रिकार्ड तोड़ गर्मी पड़ने का अनुमान है। अप्रैल माहक शुरूआती दिनों में ही गर्मी ने अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है। माह के शुरूआती दिनों में ही प्रदेश के कई जिलों में तापमान 40 डिग्री तक पहुंच चुका है। ऐसे में मौसम विभाग की ओर से अनुमान लगाया गया है अप्रैल माह से ही भीषण गर्मी शुरू हो जायेगी।

CG NEWS मौसम विभाग की माने तो आने वाले दिनों में तापमान 41 से 43 डिग्री तक पहुंच सकता है। ऐसे में गर्मी के चलते लोगो के स्वास्थ्य पर भी बड़ा असर पड़ करता है। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी हवाओं के दबाव के चलते
मौसम शुष्क रहेगा जिसके कारण आने वाले 6 अप्रैल से एक दो दिनों में प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना भी जताई है। जिससे लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है। लेकिन बारिश के बाद फिर गर्मी अपना विकराल रूप लेगा और भीषण गर्मी पड़ेगी

Related Articles

Back to top button