देश

CG-MP समेत इन राज्यों में फिर होगी भारी बारिश

IMD Rainfall Alert, Weather Update: देश के कई राज्यों में बारिश बंद है लेकिन कई राज्यों में बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग ने बताया है कि उत्तरी प्रायद्वीपीय भारत, ओडिशा, छत्तीसगढ़ में अगले पांच दिनों तक मॉनसून सक्रिय रहने वाला है। इसके अलावा, दो दिन बाद यानी कि पांच सितंबर से नॉर्थईस्ट इंडिया, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में भारी बारिश देखने को मिलने वाली है।

Read more: नए अवतार में आ गई Tata Nexon, जानें कीमत और फीचर्स…

वहीं पूर्वी भारत की बात करें तो गंगीय पश्चिम बंगाल में तीन और चार सितंबर, ओडिशा में तीन से सात सितंबर और अंडमान व निकोबार द्वीप में तीन से पांच सितंबर तक भारी बारिश होगी। इसके अलावा, दक्षिण भारत के लिए मौसम विभाग ने कहा है कि तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, केरल, माहे, तेलंगाना में तीन से सात सितंबर तक तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। तटीय और दक्षिणी इंटरीरियर कर्नाटक में छह और सात सितंबर को तेज बारिश होगी। वहीं, उत्तरी इंटीरियर कर्नाटक और रायलसीमा में तीन और चार सितंबर को तेज बारिश होगी।

Read more: मैदान के पास पटरी से डिरेल हुई ट्रेन, मचा हड़कंप….

IMD Rainfall Alert, Weather Update:  मध्य भारत की बात करें तो पश्चिमी मध्य प्रदेश में छह और सात सितंबर, पूर्वी मध्य प्रदेश और विदर्भ में पांच से सात सितंबर, छत्तीसगढ़ में तीन से सात सितंबर के बीच तेज बारिश की चेतावनी जारी की गई है। देश के पश्चिमी हिस्से की बात करें तो कोंकण, गोवा में तीन से सात सितंबर, मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में पांच से सात सितंबर को तेज बारिश होगी। नॉर्थईस्ट इंडिया को लेकर मौसम विभाग का कहना है कि असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में छह और सात सितंबर को भारी बारिश का अलर्ट है।

Related Articles

Back to top button