शिक्षा

Central Bank of India Recruitment: सेंट्रल बैंक में 8वीं पास के लिए निकली भर्ती, यहां देखे आवेदन प्रक्रिया

Central Bank of India Recruitment: सेंट्रल बैंक में 8वीं पास के लिए निकली भर्ती, यहां देखे आवेदन प्रक्रिया सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर सफाई कर्मचारी के 484 पदों पर भर्ती के लिए फिर से अधिसूचना जारी की है। आवेदन प्रक्रिया आधिकारिक वेबसाइट पर 21 जून से शुरू होगी। उम्मीदवारों को 27 जून तक या उससे पहले आवेदन करना होगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट – centralbankofindia.co.in पर जाकर पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: मार्केट में तहलका मचाने आया Realme का धांसू स्मार्टफोन, अमेजिंग कैमरा क्वालिटी के साथ मिल रही सॉलिड बैटरी, देखे कीमत

उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से पीडीएफ देख सकते हैं। पीडीएफ में पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण शामिल हैं।

Central Bank of India सफाई कर्मचारी पद पात्रता

पात्रता मानदंड और आयु सीमा परीक्षा प्राधिकरण द्वारा जारी की गई है। उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना देख सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता: उम्मीदवारों को कम से कम आठवीं कक्षा या इसके समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। बैंक की सेवा में उच्च शिक्षा का कोई रियायती मूल्य नहीं है।

आयु सीमा: उम्मीदवार की आयु 31 मार्च 2023 तक 18 से 26 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित श्रेणियों के उम्मीदवारों को आयु में छूट दी जाएगी।

Central Bank of India इंडिया सफाई कर्मचारी चयन प्रक्रिया

उम्मीदवार का चयन एक ऑनलाइन परीक्षा (आईबीपीएस द्वारा आयोजित) और एक स्थानीय भाषा परीक्षा (बैंक द्वारा) के माध्यम से योग्यता के आधार पर किया जाएगा, जो इस संबंध में भारत सरकार द्वारा जारी आरक्षण नीति और दिशानिर्देशों के अधीन है।

यह भी पढ़ें: KTM की वाट लगा देंगी Bajaj Dominar 400 धांसू बाइक, प्रीमियम फीचर्स और शक्तिशाली इंजन के साथ देखे कीमत 

Central Bank of India सफाई कर्मचारी आवेदन शुल्क

सेंट्रल बैंक में 8वीं पास के लिए निकली भर्ती, यहां देखे आवेदन प्रक्रिया उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन भर सकते हैं। पदों के लिए आवेदन करने का लिंक एक्टिव कर दिया गया है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे पदों के लिए आवेदन करने से पहले निर्देशों को ध्यान से पढ़ें। आवेदन शुल्क की बात करें तो जनरल/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 850 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/ईएक्सएसएम वर्ग के उम्मीदवारों को 175 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा।

Related Articles

Back to top button