देश

CBI की ताबड़तोड़ छापेमारी, जानिए किन किन ठिकानों पर की रेड

Municipality Recruitment Scam Case: सीबीआई (CBI) आज (रविवार को) पश्चिम बंगाल (West Bengal) में नगर पालिका में हुए भर्ती घोटाला (WB Municipality Recruitment Scam) मामले में छापेमारी कर रही है. ये छापेमारी पश्चिम बंगाल सरकार में शहरी और निकाय मंत्री के साथ कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम और उसके करीबियों के ठिकानों पर कर रही है. ये छापेमारी कोलकाता, कंचरापारा, बारकपुर, हालीशहर, दमदम, उत्तरी दम दम, कृष्णा नगर, ताकी, कमरहाटी, चीतला और भवानीपुर समेत 12 ठिकानों पर की जा रही है.

हाईकोर्ट के आदेश पर दर्ज हुआ था केस

बता दें कि सीबीआई ने ये मामला कोलकाता हाईकोर्ट के आदेश पर 21 अप्रैल 2023 को दर्ज किया था. ED जब पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच कर रही थी तो उसी दौरान नगर पालिका की भर्तियों में घोटाले की जानकारी मिली, जिसके बारे में एजेंसी ने कोलकाता हाईकोर्ट को जानकारी दी. इसी जानकारी और सबूतों के बाद अदालत ने सीबीआई को इस मामले में जांच शुरू करने के आदेश दिए थे.

जांच में सामने आई ये बात

Read more:IND vs AUS: मैच से पहले भारत को लगा झटका, टीम का ये बल्लेबाज हुआ बाहर

अदालत के आदेश के बाद सीबीआई ने अयान सील और उसकी कंपनी M/s ABS Infozone Pvt Ltd के साथ अज्ञात सरकारी अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था. जांच में पता चला था कि पश्चिम बंगाल में नगर पालिका और शिक्षकों की भर्तियों में घोटाला हुआ था. ग्रुप C और D की भर्तियों के लिए अयान सील की कंपनी को ठेका दिया गया था और इसी कंपनी के पास पेपर बनाने से लेकर OMR शीट स्कैनिंग और फिर मेरिट लिस्ट निकालने का अधिकार था. इसी का फायदा उठाते हुए सरकारी अधिकारी, मंत्री और इस कंपनी के मालिक ने साजिश रचते हुए मनमाने तरीके से पैसे लेकर गलत भर्तियां की.

मंत्री फिरहाद हकीम के ठिकानों पर रेड

Municipality Recruitment Scam Case  गौरतलब है कि इसी मामले में ED ने भी 5 अक्टूबर को पश्चिम बंगाल में मंत्री रथिन घोष के ठिकानों पर छापेमारी की थी. आज सीबीआई भी इसी मामले में मंत्री फिरहाद हकीम के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है.

Related Articles

Back to top button