देश

Byju Raveendran Net Worth: 17,000 करोड़ के मालिक बायजूस की नेट वर्थ हुई ‘जीरो’, संकट से जूझ रही है कंपनी…

Byju Raveendran Net Worth: नई दिल्ली। बायजूस कंपनी सालभर में अर्श से फर्श में आ गिरी। कंपनी के वैल्यूएशन सालभर में घटकर 22 अरब डॉलर से 1 अरब डॉलर पर आ गई है। फिलहाल लंबे समय से ये कंपनी आर्थिक संकट से जूझ रही है और कर्मचारियों को सैलरी तक नहीं मिल पा रही है। इसी कारण बायजूस कंपनी अपने कर्मचारियों की छंटनी कर रही है। अब बायजूस को सालभर में ये दूसरा बड़ा झटका लगा है। दरअसल, एक समय एडटेक कंपनी बायजूस के फाउंडर बायजू रवींद्रन का नाम अरबों की लिस्ट में मशहूर था। लेकिन अब स्थिति ऐसी हो गई है कि उन्होंने अरबपति का टैग खो दिया है।

एडटेक कंपनी बायजूस के फाउंडर बायजू रवींद्रन 2023 की शुरुआत में उनकी कुल संपत्ति 17,545 करोड़ थी। लेकिन अब उनका नेट वर्थ जीरो हो गया है। हाल ही में जारी फोर्ब्स बिलियनेयर इंडेक्स 2024 में इसकी जानकारी दी गई है। बायजू रवींद्रन की कुल संपत्ति में ये भारी गिरावट उनकी स्टार्टअप कंपनी Byju’s में नकदी संकट को लेकर आई है। इसने भारत के स्टार्टअप इकोसिस्टम पर भी काफी असर डाला है।

Byju Raveendran Net Worth Forbe’s के मुताबिक, कंपनी में जारी नकदी संकट के चलते हालात काफी बिगड़ गए हैं। एक समय ऊंची उड़ान भरने वाली एडटेक फर्म के लिए यह एक बड़ी गिरावट है। बायजू रविंद्रन के अरबपतियों की लिस्ट से बाहर होने पर फोर्ब्स ने कहा कि पिछले साल की सूची से केवल 4 लोग इस बार लिस्ट से बाहर किए गए हैं, जिनमें पूर्व एडटेक स्टार बायजू रवींद्रन भी शामिल हैं। ब्लैकरॉक द्वारा कंपनी की वैल्यूएशन को बीते साल के 22 अरब डॉलर से घटकार अब महज 1 अरब डॉलर कर दिया गया है।

Related Articles

Back to top button