अन्य खबरशिक्षा

BPSC Recruitment 2024: असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकली बम्फर भर्ती, जानें कब से कर सकते हैं आवेदन…

BPSC Recruitment 2024: नई दिल्ली: बिहार में सरकारी नौकरियों के नोटिफिकेशम थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. बिहार सरकार शिक्षक भर्ती के बाद एक के बाद एक भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर रही है. हाल ही में बीपीएससी यानी बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने असिस्टेंट प्रोफेसर के 220 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है. बीपीएससी ने असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आज यानी 17 जनवरी से शुरू कर दी है. जो भी उम्मीदवार बीपीएससी की इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं. ऑनलाइन आवेदन फॉर्म 28 जनवरी 2024 तक भरे जाएंगे.

Read more: Car Safety : कार खरीदने से पहले जान लें ये जरूरी बातें, सुरक्षा से न करें समझौता..

पदों की संख्या

इस भर्ती अभियान के जरिए बीपीएससी असिस्टेंट प्रोफेसर के कुल 220 रिक्त पदों को भरेगा. ये भर्तियां स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत राज्य मेडिकल कॉलेजों के सुपर स्पेशलिटी विभाग के लिए होंगी.

जरूरी योग्यता

मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से एमबीबीएस की डिग्री के साथ संबंधित स्पेशलिटी विषय में एमडी या एमएस डिग्री रखने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. भर्ती नोटिफिकेशन के अनुसार, उम्मीदवारों की आयु 1 अगस्त, 2023 तक 45 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए. हालांकि, इस असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए कोई ऊपरी आयु सीमा नहीं है.

Read more: IND vs AFG 3rd T20 : विश्व क्रिकेट में मची खलबली वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ नंबर 1 बनी टीम इंडिया..

कितनी शुल्क

बीपीएससी भर्ती 2023 के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 100 रुपये है. वहीं केवल बिहार राज्य की अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति के लिए 25 रुपये, सभी आरक्षित, अनारक्षित श्रेणी की महिला उम्मीदवारों के लिए जो बिहार राज्य की स्थायी निवासी हैं, उनके लिए 25 रुपये, दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 25 रुपये और अन्य सभी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये हैं. शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड में करना होगा.

सबसे पहले उम्मीदवार बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं.

इसके बाद होमपेज पर भर्ती बटन पर क्लिक करें.

एक नई विंडो खुलेगी, सहायक प्रोफेसर पदों के आवेदन टैब पर क्लिक करें.

अब निर्देश पढ़ें और आवेदन फॉर्म भरें.

BPSC Recruitment 2024 : आवेदन शुल्क का भुगतान कर सबमिट बटन पर क्लिक करें. भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन पत्र डाउनलोड करें और प्रिंट निकालें.

Related Articles

Back to top button