लाइफ़स्टाइल

Blouse Stitching : ब्लाउज सिलवाते समय इन 5 बातो का खास ध्यान रखे

Blouse Stitching : ब्लाउज सिलवाते समय इन 5 बातो का खास ध्यान रखे

Blouse Stitching : ब्लाउज सिलवाते समय इन 5 बातो का खास ध्यान रखे : हम भूल जाते हैं कि ब्लाउज सिलते समय हमें कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। क्योंकि यह ना सिर्फ ब्लाउज को अच्छे से सजाता है बल्कि आपके लुक को भी खूबसूरत बनाता है। आज हम आपको कुछ बातो को बताने वाले है जिसे आपको हमेशा याद रखनी है।

Blouse Stitching : ब्लाउज सिलवाते समय इन 5 बातो का खास ध्यान रखे

माप का ध्यान रखे :

जब भी हम कोई कपड़ा सिलते हैं तो सिर्फ यही सोचते हैं कि कौन सा डिजाइन बनाना है। लेकिन आपको इसके साथ सही माप के बारे में भी सोचना चाहिए। ब्लाउज सिलते समय इन बातों का रखें ध्यान. इससे आपको एक अच्छी तरह से सिला हुआ ब्लाउज मिलेगा। इसमें बैग या फिटिंग की कोई समस्या नहीं होगी। इसके लिए आप या तो दर्जी को अपना सटीक माप दे सकते हैं या फिर दुकान पर जाकर माप ले सकते हैं।

यह भी पढ़े :शानदार डिस्प्ले क्वालिटी और जबरदस्त फीचर्स के साथ जल्द लॉन्च होगा iQOO Z9 5G स्मार्टफोन

गले के डिज़ाइन का ध्यान रखे :

ब्लाउज सिलवाते समय यदि आप उसकी लुक को और बेहतरीन करना चाहते है तो आपको गले के डिज़ाइन का भी ध्यान देना चाहिए। क्योंकि गले का डिज़ाइन यदि अच्छा और खासकर पीछे के गले का तो ब्लाउज की ख़ूबसूरती और भी बढ़ जाती है। ऐसे में ब्लाउज सिलवाते समय आपको इस बात का खास ध्यान देना चाहिए। और बेहतरीन ब्लाउज के गले के लिए आप इंटरनेट पर भी सर्च कर सकते है आपको नए और स्टाइलिश गले आसानी से मिल जाएंगे।

पाइपिंग का रखे ध्यान :

ब्लाउज सिलवाने के बाद हमें उसमें कई खामियां नजर आती हैं। अगर आपके साथ भी यह समस्या है तो आपको अपने दर्जी को पहले ही इसकी जानकारी देनी होगी। ताकि वह जब भी ब्लाउज सिलाए तो सही धागे का इस्तेमाल करें। आप स्वयं जाकर उन्हें चुन सकते हैं। इससे आपके ब्लाउज (blouse) में पाइपिंग या थ्रेड वर्क अजीब नहीं लगेगा। बल्कि यह सही तरीके से होता हुआ नजर आएगा।

 बॉडी टाइप का रखे ध्यान :

ब्लाउज सिलवाते समय आपको अपनी बॉडी शेप का भी ध्यान रखना चाहिए जैसे की आप यदि छोटी हैं यानि आपका कद छोटा है तो आपको गोल या ब्रॉड नेक का ब्लाउज सिलवाना चाहिए, यदि आप कद लम्बा है तो आप डीप नैक वाला ब्लाउज सिलवा सकती है। क्योंकि यदि आपकी बॉडी के हिसाब से ब्लाउज नहीं होता है तो हो सकता है की वो आपकी साड़ी की लुक को खराब कर दें, इस बारे में चाहे तो आप एक बार टेलर से भी राय ले सकते हैं।

सही कपड़ा चुने :

पैडेड ब्लाउज बनवाते वक्त ब्लाउड के कपड़े का ध्यान जरूर रखें क्योंकि पैड लगाते इसे कई बार सिला जाता है। अगर आप महीन कपड़े का चयन करेंगी तो कई बार सिलाई के बाद ये खराब हो सकता है।

Related Articles

Back to top button