मनोरंजन

बिना सुई धागे और सिलाई मशीने से घर बैठे कुछ ही मिनटों में डैमेज जींस को बनाये स्टाइलिश, जाने यहाँ

बिना सुई धागे और सिलाई मशीने से घर बैठे कुछ ही मिनटों में डैमेज जींस को बनाये स्टाइलिश, जाने यहाँ

बिना सुई धागे और सिलाई मशीने से घर बैठे कुछ ही मिनटों में डैमेज जींस को बनाये स्टाइलिश, जाने यहाँ : आज कल जींस पहनना हर किसी को अच्छा लगता है ,ऐसा इसलिए क्योंकि ये काफी कम्फर्टेबल होती है साथ ही दिखने में भी स्टाइलिश लगती है। इसके साथ आप किसी भी तरह के बॉटम वियर को स्टाइल कर सकती हैं। जब ये ज्यादा इस्तेमाल करने के बाद फट जाती है तो हम इसे फेंक देते हैं। तो चलिए आपको बताते है आप उस जींस को कैसे दोबारा इस्तेमाल में ला सकते है।

बिना सुई धागे और सिलाई मशीने से घर बैठे कुछ ही मिनटों में डैमेज जींस को बनाये स्टाइलिश, जाने यहाँ

फटी हुयी जींस :

आपको जींस के कटे हुए हिस्से से हिसाब से टेप को काटना है और उसके आसपास लगाना है। अब आपको प्रेस को अच्छे से गर्म करना है। फिर इस टेप के ऊपर कपड़े को रखना है और प्रेस करनी है। इससे फेब्रिक आपकी जींस पर अच्छे से चिपक जाएगा और वो फटी हुई नजर नहीं आएगी।

छेदों को हाथ की कढ़ाई से ठीक करें :

छेद के पीछे एक कपड़े का पैच रखें और इसे अपनी जींस पर सुरक्षित करने के लिए पैच के ऊपर हाथ से कढ़ाई वाले टांके लगाएं। चूँकि आप अपनी इच्छानुसार किसी भी डिज़ाइन पर कढ़ाई कर सकते हैं, यह विधि पुरानी जींस को मज़ेदार सजावट के साथ सजाने का एक शानदार तरीका है।

यह भी पढ़े :Cg News: छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र राज्यपाल श्री विश्वभूषण हरिचंदन के अभिभाषण से प्रारंभ

जींस का बटन निकल जाए :

पुरानी जींस का बटन निकल जाए तो नया बटन लगाने के लिए आपको पुराने बटन को पूरी तरह से पहले निकालना होगा। फिर आपको नया बटन जींस की वेस्‍ट लाइन में बने होल पर हैमर की मदद से फिक्‍स करना होगा। बाजार में आपको जींस में लगने वाले बटन की एक से बढ़कर एक वैरायटी मिल जाएगी। आप अपनी मन पसंदीदा बटन इसमें लगाकर इसे स्टाइलिश बना सकती है।

अपने लम्बाई की जींस :

अगर आपकी जींस की लंबाई बड़ी है तो आप उसे नीचे से कट करके या फोल्ड करके पहन सकती हैं। अगर जींस बहुत अधिक लंबी है, तो उसे थोड़ा सा कट करके फिर फोल्‍ड करें। वैसे जींस को अंदर की तरफ फोल्ड करके भी पहना जा सकता है।

यह भी पढ़े :90 के दशक की पॉपुलर बाइक Yamaha RX 100 जल्द होगी रिलांच, शानदार साउंड और परफॉर्मेंस से लोगों को करेगी आकर्षित 

Related Articles

Back to top button