ऑटोमोबाइल

भौकाल मचाने आ रही है Tata Curvv SUV, रापचिक लुक और तगड़े फीचर्स से क्रेटा-सेल्टोस को देगी मात

Tata Curvv SUV: भौकाल मचाने आ रही है Tata Curvv SUV, रापचिक लुक और तगड़े फीचर्स से क्रेटा-सेल्टोस को देगी मात। टाटा कर्व कॉन्सेप्ट-बेस्ड कूप SUV की भारतीय सड़कों पर लंबे समय से टेस्टिंग की जा रही है. ऐसे में भारत मोबिलिटी एक्सपो 2024 में, टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपने कर्व एसयूवी (Tata Curvv) के प्री-प्रोडक्शन मॉडल से पर्दा उठा दिया है. इस कार्यक्रम में कंपनी के नए और अपकमिंग मॉडलों की एक रेंज पेश की गई, जिसमें टाटा अल्ट्रोज रेसर, सफारी डार्क एडिशन और हैरियर ईवी शामिल हैं. टाटा कर्व कूप एसयूवी शुरू में एक इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के साथ उपलब्ध होगी, बाद में इसे आईसीई वर्जन में भी पेश किया जाएगा. यह कार अपने कूप SUV डिजाइन के बावजूद, क्रेटा, सेल्टोस, होंडा एलिवेट और मारुति ग्रैंड विटारा जैसी कारों से मुकाबला करेगी.

Tata Curvv SUV की डिजाइन डिटेल्स आयी सामने 

भारतीय सड़कों पर टाटा कर्व कॉन्सेप्ट-बेस्ड कूप एसयूवी की लंबे समय से टेस्टिंग की जा रही है. ऑरेंज कलर में पेश टाटा कर्व पिछले साल ऑटो एक्सपो 2023 में पेश किए गए कांसेप्ट मॉडल के समान है. यह ब्रांड के नए डिजाइन लैंग्वेज के साथ आएगी, जिसमें एक खास ग्रिल, चौड़े एयर डैम के साथ एक फ्रंट बम्पर, हेडलैंप क्लस्टर और अपडेटेड हैरियर और सफारी एसयूवी की तरह फॉग लैंप असेंबली शामिल है.

स्लोप रूफ के साथ रियर प्रोफाइल काफी आकर्षक

भौकाल मचाने आ रही है Tata Curvv SUV, रापचिक लुक और तगड़े फीचर्स से क्रेटा-सेल्टोस को देगी मात। मुख्य डिजाइन एलिमेंट्स में सीक्वेंशियल टर्न सिग्नल, चौकोर व्हील आर्च, पिंसर-स्टाइल ड्यूल टोन अलॉय व्हील्स और एक मजबूत बॉडी क्लैडिंग शामिल हैं. एसयूवी के पिछले हिस्से में एक क्लीन बम्पर, एक फुल वाइड एलईडी लाइट स्ट्रिप, बम्पर-इंटीग्रेटेड टेललैंप और एक स्प्लिट एयरो रियर स्पॉइलर है. विंडो को क्रोम से तैयार किया गया है, और कर्व फ्लश-टाइप डोर हैंडल पेश करने वाला पहला टाटा मॉडल है. स्लोप रूफ के साथ रियर प्रोफाइल काफी आकर्षक है.

भौकाल मचाने आ रही है Tata Curvv SUV, रापचिक लुक और तगड़े फीचर्स से क्रेटा-सेल्टोस को देगी मात Tata Curvv Turbo Petrol - Rs. 15 Lakh Coupe SUV! - YouTube

यह भी पढ़ें –  Bullet को धूल चटाने लौट के आ रही है 70 के दशक की ये बाइक, नए डिजाइन के साथ देश की सड़कों पर करेंगी राज

Tata Curvv का इंटीरियर 

अपकमिंग एसयूवी टाटा कर्व ढेर सारे एडवांस फीचर्स से लैस है. इसमें एक प्रमुख आकर्षण एडीएएस तकनीक के साथ स्टीयरिंग व्हील के पीछे लगा हेड्स-अप डिस्प्ले (एचयूडी) है. इस कूप एसयूवी में 360-डिग्री कैमरा, एक पैनोरमिक सनरूफ, एक 2-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, एक इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें और एक फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी शामिल है.

यह भी पढ़ें – Nikki Tamboli Video: निक्की तंबोली ने लगाया हॉटनेस का तड़का, देखें वीडियो

500 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज मिलने की उम्मीद

टाटा मोटर्स ने पुष्टि की है कि कर्व एसयूवी सबसे पहले इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के साथ बाजार में आएगी, इसके बाद इसके इंटरनल कम्बशन इंजन (आईसीई) मॉडल आएगा. टाटा कर्व को पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्शंस के साथ भी पेश करने की भी योजना है. पेट्रोल वेरिएंट में टाटा का नया 1.2L टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 125PS और 225Nm का आऊटपुट जेनरेट करेगा. जबकि डीजल मॉडल में नेक्सन वाला 1.5L यूनिट मिलेगा, जो 115bhp और 260Nm का आऊटपुट जेनरेट करेगा. टाटा की एक्टिव.ईवी प्लेटफॉर्म पर बेस्ड, कर्व एसयूवी इलेक्ट्रिक मॉडल में 500 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज मिलने की उम्मीद है.

Related Articles

Back to top button