ऑटोमोबाइल

भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में तहलका मचाने आ रही है Kia कि तगड़ी SUV, जो देगी Nexon को भी टक्कर

भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में तहलका मचाने आ रही है Kia कि तगड़ी SUV, जो देगी Nexon को भी टक्कर,आपको तो पता ही होगा कि भारत में एसयूवी की बहुत डिमांड है. भारत में कई सारी फोर व्हीलर निर्माता कंपनी अपनी तगड़ी तगड़ी SUV लॉन्च करती हैं. आपको बता दे की Kia भारत में अपनी सबसे ज्यादा सेल्टास SUV को बेचती है. इसके बाद किया सोनेट और kia karence का नाम आता है. इन तीनों कारों के अलावा किया की फ्लैगशिप मॉडल कार्निवल भी लोगों को काफी पसंद आती है. लेकिन इसकी ज्यादा कीमत के कारण इसे ज्यादा लोग नहीं खरीदते.

यह भी पढ़े :Accident News: अनियंत्रित होकर पलटी यात्रियों से भरी बस, 20 से ज्यादा लोग घायल

अपनी इसी कीमत की समस्या को सुलझाने के लिए किया अपनी एक बेहतरीन SUV को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. यह Kia Clovis होगी जो की आधुनिक फीचर्स के साथ आएगी. साथ ही भारत में इसकी टेस्टिंग भी शुरू हो चुकी है. इसे कई बार सड़कों पर देखा गया है जो की दिखने में रेट्रो लुक में नजर आती है. लेकिन यह कैसी होगी अभी इसकी कोई जानकारी नहीं आई है. लेकिन आपको बता दे कि इसके फीचर्स बहुत ही शानदार होने वाले हैं और यह Adas और सनरूफ जैसे प्रीमियम फीचर के साथ आएगी.

भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में तहलका मचाने आ रही है Kia कि तगड़ी SUV, जो देगी Nexon को भी टक्कर

किया कविस को भारत में जल्द ही लॉन्च किया जाएगा. कंपनी के द्वारा दिसंबर 2023 में ही इस एसयूवी के नाम का ट्रेडमार्क फाइल कर दिया गया था. अब इसे इसी साल फेस्टिवल सीजन के दौरान लॉन्च किया जाएगा और लांच होने के साथ इसकी कीमत भी बताई जाएगी. जहां तक उम्मीद की जा रही है कि यह कर टाटा नेक्सन की कीमत में आने वाली है जो की बहुत ही अफॉर्डेबल एसयूवी बनाएगी. अगर आपको भी इसका बहुत इंतजार है तो आप इसे खरीद सकते हैं इसी के साथ इस महीने लांच होने वाली महिंद्रा xuv300 बी सेरमेंट में आने वाली है.

Read Also: महिंद्रा थार के पशीने छुड़ाने आ गई है Jeep की मिनी एसयूवी, दमदार ऑफ-रोड फीचर्स के साथ

भारत में दिनों दिन एसयूवी की डिमांड काफी तेजी से बढ़ती जा रही है और ऐसे में किया कविस का लॉन्च होना लोगों के लिए एक नया विकल्प हो सकता है. जिन भी ग्राहकों को मिड साइज कंपैक्ट SUV पसंद है उनके लिए किया Clavis एक अच्छी SUV होने वाली है. ग्राहकों के लिए नेक्सों जितने साइज में यह आने वाली है और इसमें काफी अच्छा स्पेस मिलने वाले हैं.

Related Articles

Back to top button