टेक्नोलोजी

BGAUSS ने लॉन्च किया नई इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें कीमत और फीचर्स…

BGAUSS C12i EX: इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी BGAUSS ने अपने C12i EX इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च कर दिया है. इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 99,999 रुपये रखी गई है. कंपनी को अपने C12i MAX स्कूटर के लिए पहले ही तीन महीनों में 6000 ग्राहक मिल चुके हैं और अब कंपनी C12i EX के साथ C12 सीरीज में विस्तार किया है.

कैसा है यह स्कूटर?

BGAUSS के नए C12i EX इलेक्ट्रिक स्कूटर में 85 किमी की ARAI-प्रमाणित रेंज मिलने का दावा किया गया है. इसके बैटरी पैक को 3 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है. यह इलेक्ट्रिक स्कूटर CAN-एनेबल्ड तकनीक से लैस है, जो ग्राहकों को कनेक्टेड और नियंत्रण में रखता है. BG C12i EX कंपनी के पिछले मॉडल की तरह, अधिक गर्मी और धूल से सुरक्षा के साथ पूरी तरह से वॉटरप्रूफ आईपी 67 रेटेड इलेक्ट्रिक मोटर और बैटरी पैक से लैस है.

कंपनी ने क्या कहा?

इस लॉन्च के मौके पर बोलते हुए, BGAUSS के संस्थापक और सीईओ, हेमंत काबरा ने कहा, “BGAUSS में, हम भारत में EV क्रांति में सबसे आगे रहने के लिए हाई परफॉर्मेंस, सेफ और इंटेलिजेंट इलेक्ट्रिक स्कूटर प्रदान करने के अपने मिशन के लिए प्रतिबद्ध हैं. प्रोडक्शन क्वॉलिटी, सेफ्टी और प्रदर्शन में हाई स्टैंडर्ड सेट करने की हमारी अटूट प्रतिबद्धता ने हमें इस उल्लेखनीय क्षण तक पहुंचाया है. 100% भारत में निर्मित C12i EX टॉप क्वालिटी इलेक्ट्रिक स्कूटर प्रदान करने के प्रति हमारे समर्पण का उदाहरण है।”

उन्होंने आगे कहा, “हमारे C12i MAX को मिली प्रतिक्रिया बहुत प्रभावशाली थी, और हम अपने ग्राहकों के आभारी हैं जिन्होंने हमारे ग्रीन और सस्टेनेबल सॉल्यूशंस पर भरोसा दिखाया है. हमें उम्मीद है कि हमारे नए प्रोडक्ट, C12i EX को भी हमारे ग्राहकों से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिलेगी. यह ई-स्कूटर 19 सितंबर, 2023 से 99,999 रुपये की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत पर उपलब्ध होगा.

 

 

Read more आज से होगा सुपर-4 स्टेज का आगाज, इन चार टीमों के बीच होगा मैच…

 

 

किससे होगा मुकाबला

BGAUSS C12i EX: इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का मुकाबला ओला एस 1 एयर से होगा, जिसमें 101 किलोमीटर प्रति चार्ज तक की रेंज मिलती है. इस स्कूटर की कीमत भी 1 लाख रुपये के करीब है.

 

Related Articles

Back to top button